बाराती बन पहुंची पुलिस तो खुले कई राज, बालू कारोबारियों के उड़े होश, नदी घाट पर हुई यह कारवाई

बांका पुलिस ने बालू कारोवारियों पर नकेल कसने के लिए बाराती बनकर छापेमारी की। नदी घाट पहुंचकर कई बालू ढोने वाले वाहनों को पकड़ा। वहीं कई संदिग्‍ध लोगों से पूछताछ की। इस कारवाई से बालू कारोबारियों के होश उड़ गए हैं।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 10:53 AM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 10:53 AM (IST)
बाराती बन पहुंची पुलिस तो खुले कई राज, बालू कारोबारियों के उड़े होश, नदी घाट पर हुई यह कारवाई
बालू घाट पर लगातार पुलिस कार्रवाई कर रही है।

जागरण संवाददाता, बांका। बांका जिला प्रशासन ने अवैध बालू कारोबारियों पर नकेल कसने के लिए छापेमारी के लिए अलग स्टाइल अपनायी है। जिसके पहले ही दिन पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। रजौन थाना क्षेत्र के सिकानपुर और भदरार बालू घाट से चार अवैध बालू लदा हाईवा और तीन लोडर को जब्त किया है। एसडीपीओ डीसी श्रीवास्तव की अगुवाई में पुलिस की टीम सोमवार देर रात शिकानपुर गांव प्राइवेट वाहन से पासर गिरोह को चकमा देकर बारात बन कर पहुंची।

एसडीपीओ की गाड़ी बारात के शक्ल में भूसा में गांव की ओर देर रात रवाना हुई। गाड़ी की शीशा पर दुल्हा-दुल्हन के नाम का पर्चा भी चिपका हुआ था। जिससे किसी पासर गिरोह को भी अभियान के बारे में पता नहीं चला। जब पुलिस की गाड़ी बालू माफिया के करीब पहुंची, तब जाकर भनक हुई। इसके बाद मौके पर चार हाईवा और लोडर को जब्त किया है। जबकि कुछ ट्रक चार लोडर लेकर माफिया फरार हो गए। एसडीपीओ ने बताया कि उक्त जगह पर दर्जनों जगहों पर भारी संख्या में अवैध बालू डंप था। इस बाबत जब्त ट्रक व लोडर मालिक के खिलाफ केस करने का आदेश दिया गया है। ज्ञात हो कि इसके पूर्व भी शिकानपुर में छापेमारी कर तीन के खिलाफ केस किया गया था।

लगातार हो रहा बालू का खेल

भागलपुर और बांका जिलों में नदी से बालू उठाने का खेल जारी है। साथ ही लगातार पुलिस कार्रवाई कर रही है। बालू घाट पर हत्‍याएं भी हो रही है। दो गुटों के बीच जंग जारी है। हालांकि बालू कारोबारियों को मदद करने में कई पुलिस वाले के भी नाम सामने आए हैं, जो अपराधियों को भी संरक्षण देते हैं। साथ ही कार्रवाई भी नहीं करते। इस बीच दोनों जिलों के किसानों ने लगातार बालू उठाव पर आपत्ति जताई है। बताया जा रहा है कि नदियों से बालू उठानों से किसानों से पानी पटवन की समस्‍या हो रही है।

chat bot
आपका साथी