Sadar Hospital Lakhisarai: कोरोना मरीज की मौत पर हंगामा, तोड़फोड़, जान बचाकर भागे डॉक्‍टर

लखीसराय में कोरोना मरीज की मौत हो गई। सदर अस्‍पताल में मौत के बाद काफी हंगामा हुआ। इस घटना के बाद स्‍वजनों में काफी रोष है। हंगामा और तोडफोड़ के कारण डॉक्‍टर वहां से भाग गए। पुलिस के पहुंचने पर मामला शांत हुआ।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 12:21 PM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 12:21 PM (IST)
Sadar Hospital Lakhisarai: कोरोना मरीज की मौत पर हंगामा, तोड़फोड़, जान बचाकर भागे डॉक्‍टर
लखीसराय सदर अस्पताल में हंगामा के बाद पहुंचे पुलिस जवान।

जागरण संवाददाता, लखीसराय। लखीसराय में एक कोरोना संक्रमित मरीज की मौत हो जाने के बाद मरीज के स्‍वजनों ने काफी हंगामा किया। स्‍वजनों ने अस्‍पताल में तोड़फोड़ की। स्‍वजन इतने आक्रोशित थे कि वहां मौजूद सारे डॉक्‍टर भाग गए। डॉक्‍टर आक्रोश का सामना नहीं कर सके। स्‍वजनों ने कई आरोप चिकित्‍सकों पर लगाए हैं। पुलिस के पहुंचने पर मामला किसी तरह शांत हुआ।

जानकारी के अनुसार, सदर अस्पताल लखीसराय में भर्ती एक कोरोना संक्रमित महिला मरीज की शनिवार की रात मौत हो गई। इसके बाद उसके स्वजनों ने जमकर हंगामा किया। आइसोलेशन वार्ड में घुसकर टेबल कुर्सी को इधर-उधर फेंक दिया। ड्यूटी पर मौजूद डॉक्टर, नर्स, पारा मेडिकल स्टाफ के साथ गाली गलौज की और दुर्व्यहार किया। वे लोग इलाज में लापरवाही बरतने का आरोप लगा रहे थे।

हंगामे के दौरान सदर अस्पताल में एक भी गार्ड नहीं था। प्रतिनियुक्त पुलिस कर्मी भी अस्पताल के तीसरे तल पर सोया हुआ था। हाथापाई की नौबत आते और स्थिति बिगड़ती देख ड्यूटी पर मौजूद डॉक्टर सहित अन्य स्वास्थ्य कर्मी जान बचाकर अस्पताल से भाग गए। घटना की सूचना पर रात में कबैया थानाध्यक्ष राजीव कुमार पुलिस बल के साथ पहुंचे तो सभी उपद्रवी भाग गए। रविवार की सुबह भी अस्पताल में इलाज कराने आए एक मरीज के घर वालों ने ड्यूटी पर मौजूद नर्स के साथ दुर्व्यवहार किया और हंगामा करने लगा।

घटना के बाद एसडीपीओ रंजन कुमार, कार्यपालक दंडाधिकारी राजीव मोहन सहाय, कबैया थानाध्यक्ष राजीव कुमार ने सदर अस्पताल पहुंचकर घटना की जानकारी ली। रात्रि ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर और स्वास्थ्य कर्मियों ने पुलिस प्रशासन से सुरक्षा प्रदान करने की गुहार लगाई। एसडीपीओ ने अस्पताल में हंगामा करने वालों के विरुद्ध मामला दर्ज कर कार्रवाई करने की बात कही है।

इस बीच कोरोना संक्रमण के रोज बढ़ रहे मामले से लोग चिंतित हैं। कहा कि-अस्‍पताल में बेहतर व्‍यवस्‍था नहीं है। कैसे कोरोना का इलाज होगा। लोग परेशान हो रहे हैं।

chat bot
आपका साथी