भागो से भागे... कोरोना राक्षस आया रे, देखो कितना भयावह है

भागलपुर में अचानक एक दिन कोरोना राक्षस सड़क पर आ गया। चारपहिया वाहन पर सवार यह कोरोना राक्षस मायक पर भाषण दे रहा था। भाषण के दौरान राक्षस ने कहा कि हमसे बचना है तो यह उपाय करो नहीं तो मेरे चंगुल में फंस जाओगे।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 11:11 AM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 11:11 AM (IST)
भागो से भागे... कोरोना राक्षस आया रे, देखो कितना भयावह है
अचानक एक दिन भागलपुर में कोराना राक्षस सड़क पर आ गया।

भागलपुर, ऑनलाइन डेस्‍क। भागलपुर में अचानक सुबह साढ़े आठ बजे एक कोरोना राक्षस सड़क पर चारपहिया वाहन से घूमने लगा। वह कुछ संदेश रहा था। लोगों को कह रहा था कि हमसे बचें। नहीं तो आप फेर में पड़ जाएंगे। कोरोना गाइडलाइन का पालन करें। लॉकडाउन में सख्‍ती बरतें। राक्षस ने कहा कि एक बार हम अगर पकड़ लिए तो काफी दिनों तक जकड़े रहेंगे। वे हिंदी और अंगिका भाषा में बोल रहे थे।

आइए बताते हैं यह कौन है कोरोना राक्षस

जीवन जागृति सोसायटी का कोरोना जागरूकता अभियान कोरोना राक्षस के रूप में सड़क पर निकला। कोरोना राक्षस कोई और नहीं थे, बल्कि डॉ अजय कुमार थे। वे एक चारपहिया वाहन पर सवार थे। हाथ में माइक था। पूरा शरीर उनका कोरोना राक्षस के रूप में दिख रहा था। उन्‍होंने अपने संदेश में कहा कि आज कोरोना विकराल राक्षस के रूप में है और लोगों के जिंदगियों को लील रहा है। परिवार छिन्न-भिन्न हो रहा है। बच्चे अनाथ हो रहे हैं। माता-पिता के सामने बच्चों की चिताएं जल रही है।

उन्होंने लोगों को सचेत करते हुए कहा कि लॉकडाउन का पालन करें और कोरोना को भगाएं। इस लॉकडाउन में बहुत से घरों में चूल्हा जलना मुश्किल हो जाता है। लेकिन, आपको लॉकडाउन को सफल बनाना ही होगा। बहुत जरूरी हो तभी निकला करें। पूरी तैयारी के साथ निकालें। आप यह सोचें कि आपके अगल-बगल जो खड़ा है, वह कोरोना संक्रमित हो सकता है। मास्क सिर्फ पहनना जरूरी नहीं है, बल्कि उससे नाक और मुंह दोनों ढका होना चाहिए। दो मास्क पहनें। दो गज दूरी बना कर खड़े रहें। लगातार सेनिटाइजर का उपयोग करें। उनके साथ रूपेश और अखिलेश भी मौजूद थे। यह जागरूकता अभियान रोज चल रहा है। डॉ अजय कुमार सिंह ने कहा कि यह अभियान लगातार जारी रहेगा, क्‍योंकि कोरोना के प्रति लोगों को जागरूक करना सबों को कर्तव्‍य है। कोरोना का संक्रमण काफी बढ़ता जा रहा है। संक्रमण से बचने के लिए शाीररिक दूरी का पालन करना बहत जरुरी है।

chat bot
आपका साथी