बोनाफाइड सर्टिफिकेट बनवाने को लेकर बीएन कालेज में छात्रों का हंगामा, कालेज प्रशासन ने बुलाई पुलिस

बोनाफाइट सर्टिफिकेट बनवाने को लेकर बीएन कालेज में छात्रों ने खूब हंगाम किया। कुछ छात्र नेताओं ने भी कालेज में काउंटर पर कार्य बाधित कर दिया। उनमें से कुछ छात्रों ने तोडफ़ोड़ भी की है। मामला बिगड़ता देख कालेज प्रशासन ने इसकी सूचना पुलिस को दी।

By Abhishek KumarEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 06:56 AM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 06:56 AM (IST)
बोनाफाइड सर्टिफिकेट बनवाने को लेकर बीएन कालेज में छात्रों का हंगामा, कालेज प्रशासन ने बुलाई पुलिस
बोनाफाइट सर्टिफिकेट बनवाने को लेकर बीएन कालेज में छात्रों ने खूब हंगाम किया।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। बीएन कालेज में बुधवार को कुछ छात्रों ने छात्रवृत्ति (पोस्ट मैट्रिक, टाप क्लास) के लिए कालेज के फार्मेट पर बोनाफाइट सर्टिफिकेट बनाने का विरोध करते हुए हंगामा किया। उनके समर्थन में कुछ छात्र नेताओं ने भी कालेज में काउंटर पर कार्य बाधित कर दिया। उनमें से कुछ छात्रों ने तोडफ़ोड़ भी की है। कालेज की प्राचार्य डा. नीलू कुमारी ने हंगामे के बाद सिटी एसपी स्वर्ण प्रभात से फोन कर मदद मांगी। उन्होंने कहा कि उनके कर्मियों को बंधक बना लिया गया है। कालेज में भय का माहौल है। सिटी एसपी ने तत्काल मौके पर ललमटिया पुलिस को भेजा।

पुलिस के पहुंचने से पूर्व मामला शांत हो गया था। हालांकि पुलिस के पहुंचने के बाद छात्र नेता कालेज में ही मौजूद थे। छात्रों की तरफ से कालेज प्रशासन को मांग पत्र सौंपा गया है। छात्रों ने मांग की है कि उन लोगों से कालेज अपने फार्मेट पर बोनाफाइट का प्रमाण पत्र नहीं दे। वे लोग कैफे से जो फार्म ला रहे हैं, उस पर हस्ताक्षर और मुहर लगाएं।

वहीं, कालेज शिक्षकों ने बताया कि छात्रवृत्ति के लिए जो फार्म आ रहे हैं, उनमें से कई छात्रों के दस्तावेज सही नहीं है। उन लोगों के दस्तावेजों का बिहार सरकार की वेबसाइट पर मिलान किया गया तो कोई डिटेल नहीं मिला। ऐसे दस्तावेजों को कालेज ने शक के आधार पर रोक दिया है। इसके बाद ही कालेज प्रशासन ने दस्तावेजों के छात्रों से नोटरी द्वारा एक शपथ पत्र मांगा है, जिसमें वे लिखकर देंगे कि उनके द्वारा जमा किए जा रहे दस्तावेज सही हैं। इसके विरोध में भी छात्रों ने मंगलवार को हंगामे के बाद तोडफ़ोड़ की थी।

प्राचार्य डा. नीलू ने घटना की जानकारी तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय (टीएमबीयू) के प्रतिकुलपति प्रो. रमेश कुमार को दी। उन्होंने कहा कि उन लोगों पर गलत करने के लिए दबाव बनाया जा रहा है। कुछ छात्र नेताओं ने साजिश के तहत कालेज में हंगामा कराया है, जिससे कालेज का कार्य प्रभावित हुआ है। ऐसे में काम करना मुश्किल हो गया है।

बीएन कालेज के कुछ शिक्षकों ने पुलिस से कहा कि वे कालेज में खुद को असुरक्षित समझते हैं। कुछ अंतराल पर कुछ छात्र छोटी बातों को तूल देते हुए कालेज में हंगामा और तोडफ़ोड़ करते हैं। जब कोई शिक्षक या कर्मी बोलने जाता है तो उसे भी चेतावनी दी जाती है। ऐसे में उन लोगों का काम करना मुश्किल हो गया है।  

chat bot
आपका साथी