Road Accident in Bihar: सड़क हादसे में सुपौल, लखीसराय, अररिया व कटिहार में सात लोगों की मौत

Road Accident in Bihar सुपौल के तीन लखीसराय के दो तथा कटिहार व अररिया में एक-एक व्यक्ति की गई जान। मृतकों में एक व्यक्ति मधुबनी जिले का है। घटना के बाद से मृतक के घर में शोक है। विरोध में जगह-जगह सड़क जाम किया गया था।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Thu, 11 Nov 2021 11:11 PM (IST) Updated:Thu, 11 Nov 2021 11:11 PM (IST)
Road Accident in Bihar: सड़क हादसे में सुपौल, लखीसराय, अररिया व कटिहार में सात लोगों की मौत
लखीसराय के बड़हिया प्रखंड के पहाड़पुर के पास एनएच 80 पर हुई दुर्घटना में क्षतिग्रस्त बाइक।

जागरण टीम, भागलपुर। छठ अनुष्ठान के दौरान सुपौल, लखीसराय, कटिहार व अररिया में पिछले छत्तीस घंटे के दौरान विभिन्न सड़क दुर्घटनाओं में सात लोगों की मौत हो गई व चार लोग जख्मी हो गए। मृतकों में सुपौल के तीन, लखीसराय के दो व कटिहार एवं अररिया के एक-एक व्यक्ति शामिल हैं। पुलिस ने सभी शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। घायलों में दो की हालत नाजुक है।

जानकारी के अनुसार सुपौल जिले के निर्मली थाना क्षेत्र के मझारी चौक के समीप पश्चिम अंजनी पेट्रोल पंप के सामने राष्ट्रीय राजमार्ग 57 पर गुरुवार की शाम को दो बाइक के आपस में टकरा जाने से पांच लोग गंभीर रूप से जख्मी होकर सड़क पर गिर गए। उसी दौरान वहां से गुजर रहा एक ट्रक उनमें से तीन लोगों को कुचलता हुआ निकल गया। इससे तीनों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। अस्पताल में भर्ती अन्य दो घायलों की स्थिति नाजुक बताई जाती है। मृतकों में मधुबनी जिले के नियोर के मु. आरिफ तथा स्थानीय किशनपुर के महीपट्टी गांव के मु. शफीद शामिल हैं। तीसरे मृतक की पहचान नहीं हो पाई है। निर्मली थानाध्यक्ष पंकज कुमार ने पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंच कर मृतकों व घायलों को अस्पताल पहुंचाया।

वहीं लखीसराय के बड़हिया में अलग-अलग सड़क दुर्घटनाओं में दो युवकों की मौत हो गई। पहली घटना मंगलवार की रात को बड़हिया थाना क्षेत्र के पहाड़पुर प्राथमिक विद्यालय के समीप एनएच 80 पर हुई। वहां लखीसराय से जैतपुर की ओर तेज गति से जा रही एक बाइक के सड़क किनारे खड़े ट्रक से टकरा जाने से घटनास्थल पर ही उसके चालक की मौत हो गई। मृतक की पहचान स्थानीय जैतपुर के बमबम कुमार पांडेय के पुत्र आकाश कुमार (18)के रूप में हुई। दूसरी सड़क दुर्घटना में बड़हिया के ही टाल क्षेत्र के पाली गांव के विजय साव के पुत्र अजीत कुमार (21) की मौत हो गई। यह हादसा शेखपुरा जिले के भदरथी पंचबदन के समीप हुआ। वह पत्नी को बरबीघा स्थित ससुराल पहुंचाकर बाइक से पाली लौट रहे थे। उसी दौरान भदरथी गांव के पंचबदन स्थान के समीप बाइके के सामने आए एक कुत्ते को बचाने में सड़क पर गिर जाने से मौके पर ही उनकी मौत हो गई। स्वजनों ने घटना की सूचना पुलिस को दी।

उधर कटिहार में बुधवार की शाम को अघ्र्य देकर लौट रहे एक युवक की ट्रक की चपेट में आने से मौत हो गई। उसकी पहचान समेली प्रखंड के देवीपुर गांव के सूरज कुमार साह के रूप में हुई है। वह कुरसेला के इंदिरा ग्राम स्थित ससुराल से संध्या अघ्र्य देकर पैदल घर जा रहे थे।

अररिया में ट्रक के बाइक पर गिरने से हुई बाइक सवार की मौत

उधर अररिया के फुलकाहा प्रखंड के नरपतगंज फारबिसगंज राष्ट्रीय राजमार्ग 57 पर अनियंत्रित होकर एक ट्रक के बाइक पर पलट जाने से एक बाइक सवार की मोत हो गई तथा दो लोग घायल हो गए। मृतक की शिनाख्त नरपतगंज के मधुरा पश्चिम पंचायत निवासी तेज नारायण दास के पुत्र रूपेश कुमार दास (19) के रूप में हुई है। वह छठ का सामान खरीदकर फारबिसगंज से पलासी स्थित नाना के घर जा रहा था। घायलों में पलासी के सोहित कुमार दास व अन्य शामिल हैं। सड़क पर ट्रक के गिरने पर दो घंटे तक आवागमन बाधित रहा। फारबिसगंज एसडीपीओ राम पुकार स‍िंह, नरपतगंज प्रखंड विकास पदाधिकारी रंजीत कुमार सिंह व थानाध्यक्ष शैलेश कुमार पांडेय ने घटनास्थल पर पहुंचकर ट्रक को हटवा कर आवागमन चालू कराया।

chat bot
आपका साथी