Flood : सीमांचल में लगातार हो रही बारिश से नदियां उफान पर, परमान सहित कई का जलस्तर बढ़ा

लगातार हो रही बारिश अररिया के लोगों के लिए मुसिबत बन रही है। इससे नदियां उफान पर है। पपरा कुशमाहा खमकोल पोटरी अमहारा मझुआ खेरखा रमैय घोड़ाघाट कामता बलियाडीह मटियारी खवासपुर गुरमहीकिरकिचिया आदि गांवों में बाढ़ का पानी घुस गया है।

By Dilip ShuklaEdited By: Publish:Sun, 27 Sep 2020 10:19 PM (IST) Updated:Sun, 27 Sep 2020 10:19 PM (IST)
Flood : सीमांचल में लगातार हो रही बारिश से नदियां उफान पर, परमान सहित कई का जलस्तर बढ़ा
अररिया में बाढ़ के पानी से डूबे घर।

अररिया, जेएनएन। भारत-नेपाल के सीमावर्ती इलाकों में बीते एक सप्ताह से लगातार हो रही बारिश से नदियों का जलस्तर बढ़ गया है। जिससे कई इलाकों में बाढ़ सी स्थिति उत्पन्न हो गई हैं। रविवार को बारिश रूकने व धूप निकलने से लोगों को थोड़ी राहत  मिली है। बावजूद कई इलाकों में पानी का बहाव से सड़कें टूट जाने से आवागमन बाधित सा हो गया है।

इधर लगातार हो रही बारिश और नदियों में हो रही जबरदस्त उफान का असर अब दिखने लगा है। पूर्व के वर्षो की तरह इस बार भी फारबिसगंज प्रखंड के कई गांवों में बाढ ने अपना कहर बरपाना शुरू कर दिया है। लगातार हो रही बारिश से प्रखंड के दर्जनों गांवों में बाढ का पानी प्रवेश कर जाने से प्रखंड के पिपरा, कुशमाहा, खमकोल, पोटरी, अमहारा, मझुआ, खेरखा, रमैय, घोड़ाघाट, कामता बलियाडीह, मटियारी, खवासपुर, गुरमही,किरकिचिया आदि ग्रामों में बाढ़ का पानी आ जाने से आम जन जीवन पूरी तरह से अस्त-व्यस्त हो गया। सबसे ज्यादा खराब स्थिति मझुआ पंचायत के पोटरी एवं आम्हारा पंचायत के कामता टोला,खेरखां पंचायत में बोचाभाग किरकिचिया में वरसात एवं नदी में बढ़े जलस्तर के चलते परमान नदी का पानी निचले इलाको में सैकड़ों लोगों के घरों में घुस गया।

वही मझुआ पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि मनोज विश्वास ने बताया कि विगत दिनों से लगातार हो रही बारिश के कारण प्रखंड के पूर्वी भाग के आधा दर्जन गांव में लोगो के घरों में पानी घुस जाने से जीवन अस्तव्यस्त हो गया है। वही अनुमंडल प्रशासन को सूचना देने पर भी पदाधिकारी अभी तक क्षेत्र का मुआयना करने नही आए हैं। जिससे पीडि़तों में प्रशासन के खिलाफ आक्रोश व्याप्त है। वहीं किरकिचिया पंचायत के कफील अंसारी ने बताया कि विगत दो दिनों से लोगों के घरों में पानी भरा हुआ है। सीओ एवं बीडीओ को सूचना देने के बावजूद कोई अभी तक देखने नही आया। कुल मिलाकर लगातार हो रही बारिश से फारबिसगंज प्रखंड के दर्जनों गांवों के बाढ़ के चपेट में जाने से आम जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है।

chat bot
आपका साथी