भैरवा तालाब मामले में दर्ज होगी रिपोर्ट

तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय (टीएमबीयू) के भैरवा तालाब से अवैध तरीके से सफाई और मछली निकालने के मामले में रिपोर्ट दर्ज होगी।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 27 Aug 2021 06:50 AM (IST) Updated:Fri, 27 Aug 2021 06:50 AM (IST)
भैरवा तालाब मामले में दर्ज होगी रिपोर्ट
भैरवा तालाब मामले में दर्ज होगी रिपोर्ट

भागलपुर। तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय (टीएमबीयू) के भैरवा तालाब से अवैध तरीके से सफाई और मछली निकालने के मामले ने तूल पकड़ लिया है। गुरुवार को टीएमबीयू के प्राक्टर डा. रतन मंडल ने इस मामले में परबत्ती के दशरथ मंडल समेत अन्य अज्ञात पर केस दर्ज करने के लिए विवि पुलिस चौकी तहरीर दी है। जिसमें उन्होंने लिखा है कि विगत कुछ दिनों से कुछ व्यक्तियों द्वारा चोरी-चुपके भैरवा तालाब की सफाई के साथ मछली निकालने का काम हो रहा है जो कानूनन जुर्म है। इस मामले में प्राक्टर ने विवि पुलिस से आरोपितों पर कानूनी कार्रवाई करने का अनुरोध किया है।

एक ओर कानूनी कार्रवाई तो दूसरी ओर आरोपित से मांगा पक्ष

प्राक्टर ने एक ओर विवि पुलिस को मछली निकालने के आरोपित दशरथ मंडल पर कानूनी कार्रवाई करने का अनुरोध किया है। वहीं, दूसरी ओर उन्होंने आरोपित से पूछा है कि उन पर अवैध तरीके से मछली निकालने का आरोप है। उन्हें तत्काल मछली निकालने और तालाब की सफाई बंद करने को कहा है। साथ ही 24 घंटे के भीतर लिखित जवाब देने को कहा है। अन्यथा उनके विरुद्ध केस दर्ज करने की चेतावनी दी है।

तालाब की जारी थी सफाई और मछली निकालने का काम

भैरवा तालाब से गुरुवार को भी दिन में मछली निकालने और सफाई का काम जारी था। तालाब के पास कुर्सी लगाकर बेरोकटोक मजदूर काम कर रहे थे। इस बारे में प्राक्टर को जानकारी हुई तो उन्होंने इस्टेट शाखा के दरबानों को जमकर फटकार लगाई। उन्हें तत्काल तालाब के पास हो रहे कार्यो को रोकने के लिए आदेशित किया। प्राक्टर ने जब दरबानों से कहा तो उन लोगों ने कहा कि तालाब की सफाई नहीं हो रही है। जब प्राक्टर ने कहा कि उन्हें इससे संबंधित फोटो और वीडियो मिला है तब गार्ड दोबारा भैरवा तालाब गए।

chat bot
आपका साथी