रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव आएंगे मुंगेर! डीजल शेड के बहुरेंगे दिन, सांसद ललन सिंह ने दिलाया भरोसा

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को जमालपुर लेकर आएंगे सांसद ललन सिंह। मेंस यूनियन ओपन लाइन शाखा ने फिर सांसद को सौंपा ज्ञापन। सांसद ने कहा डीजल शेड को लेकर काफी हैं गंभीर जल्द निकलेगी राह। 1992 में डीजल शेड क्या हुआ था स्थापना।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Wed, 01 Sep 2021 11:42 AM (IST) Updated:Wed, 01 Sep 2021 11:42 AM (IST)
रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव आएंगे मुंगेर! डीजल शेड के बहुरेंगे दिन, सांसद ललन सिंह ने दिलाया भरोसा
रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव आएंगे जमालपुर मुंगेर।

संवाद सहयोगी,जमालपुर (मुंगेर)। डीजल शेड को इलेक्ट्रिक शेड में तब्दील करने के साथ कार्यभार दिलाने के सवाल पर मेंस यूनियन ओपन लाइन शाखा जमालपुर ने सांसद सह जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन उर्फ ललन ङ्क्षसह को फिर से ज्ञापन सौंपा है। मुंगेर आगमन के दौरान सांसद को दिए गए ज्ञापन में शाखा सचिव केडी यादव बताया कि डीजल शेड में विद्युत लोको के अनुसार मिलने की संभावना आपके प्रयास से बढ़ गई है। समस्त रेल कर्मियों ने आपके प्रति आभार जताया है, वर्तमान समय में पुरानी रेल मंत्री के बदल जाने और नए रेल मंत्री के पदभार ग्रहण करने के बीच अभी तक डीजल शेड जमालपुर में विद्युत लोको के अनुरक्षण को लेकर किसी तरह की आधारभूत संरचना में बदलाव नहीं दिख रहा है और न ही अभी तक उपरोक्त कार्य के लिए कर्मचारियों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है। इससे यहां के कर्मचारियों में भ्रम व भय की स्थिति उत्पन्न हो रही है कि सचमुच में डीजल शेड जमालपुर को विद्युत लोगों के अनुरक्षण का कार्यभार मिलेगा या नहीं, कब तक कितने विद्युत लोगों के अनुरक्षण का कार्यभार मिलेगा। इस तरह की आशंकाओं के साथ प्रतिदिन यहां के सभी कर्मचारी अपना जीवन व्यतीत कर रहे हैं। इसलिए डीजल शेड को लेकर फिर से रेल मंत्री से अपने अस्तर से पहल किया जाए। जिससे की लौहनगरी के बिखरते वजूद को संजोया जा सके।

आने वाला दिन डीजल शेड के लिए बेहतर

यूनियन नेता के इस लंबे चौड़े आग्रह पत्र को पढ़कर सांसद ने भरोसा दिलाया कि आने वाला दिन डीजल शेड के लिए बेहतर होगा। रेल मंत्री के साथ ही डीजल शेड के अलावे जमालपुर कारखाना का निरीक्षण होना है, जिसकी कवायद चल रही है। सांसद के इस भरोसे बड़ी बात सुनकर यूनियन नेता ने सांसद को अपनी पूरी टीम के साथ बधाई दी। इस मौके पर शिवदयाल मंडल, रंजन कुमार सिंह, गोकुल सिंह, संजय कुमार शर्मा, राजेश कुमार सहित कई शामिल थे। डीजल शेड कारखाना 1992 में स्थापित हुई थी। जिस वक्त 600 कर्मचारी यहां हुआ करते थे पर वर्तमान में यहां 500 के करीब रेलकर्मी रह गए हैं।सांसद को इस मुद्दे पर चौथी बार यूनियन की ओर से ज्ञापन सौंपा गया।

chat bot
आपका साथी