रेलवे महाप्रबंधक ने दी अनुमति, शुरू हुआ सड़क निर्माण कार्य, ग्रामीणों में खुशी

ग्रामीणों की मांग पर समस्‍तीपुर रेल महाप्रबंधक ने मधुबनी पंचायत के वार्ड तीन में सड़क निर्माण कार्य को स्‍वीकृति प्रदान की दी है। सड़क निर्माण का कार्य शुरू होने से ग्रामीणों में खुशियां व्‍याप्‍त है। इसके लिए ग्रामीण लंबे समय से प्रयासरत थे।

By Amrendra kumar TiwariEdited By: Publish:Wed, 03 Mar 2021 04:20 PM (IST) Updated:Wed, 03 Mar 2021 04:20 PM (IST)
रेलवे महाप्रबंधक ने दी अनुमति, शुरू हुआ सड़क निर्माण कार्य, ग्रामीणों में खुशी
डोडऱा मिश्रान टोला के आगे होकर सहरसा से ललितग्राम तक बनने लगी सड़क

जागरण संवाददाता, सुपौल । छातापुर प्रखंड क्षेत्र की मधुबनी पंचायत अंतर्गत डोडऱा वार्ड नंबर 03 में रेलवे द्वारा सड़क निर्माण कार्य शुरू किए जाने से ग्रामीणों में खुशी है। यहां डोडऱा मिश्रान टोला के आगे होकर सहरसा से ललितग्राम आने वाली रेलवे लाइन 1974 से ही बनी हुई है। इससे पूर्व यहां सड़क नहीं थी। सड़क बनाने की मांग को लेकर कई बार स्थानीय लोगों ने पहल भी की परंतु हर बार पहल बेनतीजा रही। आखिरकार लोगों ने इस विषय को लेकर रेलवे महाप्रबंधक समस्तीपुर को ज्ञापन सौंपा था जिस पर रेलवे ने रेलवे लाइन के बगल से ग्रामीण सड़क को बलुआ उधमपुर पर तक जोडऩे की अनुमति प्रदान की और अब कार्य युद्धस्तर पर किया जा रहा है। इस सड़क का निर्माण कार्य पूर्ण होने से लोगों की चिरलंबित मांग पूर्ण हो जाएगी।  

रेलवे लाइन बनने से ही शुरू हुई थी सड़क की समस्‍या

खुशी प्रकट करते हुए ग्रामीण अमरेंद्र मिश्रा मंटू, ललित नारायण मिश्र, पवन मिश्र, गौरीकांत झा, अनुज कुमार झा, अमित कुमार झा, यमुनानंद मिश्र, आशीष कुमार मिश्र आदि ने बताया कि 1974 में रेलवे लाइन बनने के बाद से सड़क की समस्या उत्पन्न हो गई थी। बच्चों को स्कूल जाने से लेकर मरीजों को अस्पताल ले जाने तक भारी कठिनाई का सामना करना पड़ता था। किसी सांस्कृतिक एवं धार्मिक अनुष्ठान के समय भी लोगों को अपनी गाड़ी दूर लगाकर ही पैदल आना पड़ता था।

सड़क निर्माण से दूर होगी आवागमन की समस्‍या

रेलवे लाइन बनने के बाद से यहां के लोगों को आवागमन की बड़ी समस्‍या हो गई थी। गांव के बच्‍चों को स्‍कूल आने जाने एवं मरीजों को अस्‍पताल तक पहुंचाने में काफी संकट का सामना करना पड़ता था। यह सड़क यथाशीघ्र बने इसके लिए ग्रामीणों द्वारा लगातार प्रयास किए जा रहे थे। समस्‍तीपुर रेल महाप्रबंधक को ग्रामीणों ने ज्ञापन भी सौंपा था, आखिर ग्रामीणों की समस्‍याएं दूर हुई। अब यहां सड़क निर्माण कार्य प्रगति पर है।

chat bot
आपका साथी