भागलपुर पर रेलवे मेहरबान, मिलीं दो और ट्रेनें

भागलपुर के यात्रियों पर रेलवे मेहरबान है। फरक्का और सुपर एक्सप्रेस के परिचालन को हरी झंडी देने के बाद रेलवे ने दो और ट्रेनें चलाने की सहमति दी है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 07 Oct 2020 06:23 PM (IST) Updated:Wed, 07 Oct 2020 06:25 PM (IST)
भागलपुर पर रेलवे मेहरबान, मिलीं दो और ट्रेनें
भागलपुर पर रेलवे मेहरबान, मिलीं दो और ट्रेनें

भागलपुर। भागलपुर के यात्रियों पर रेलवे मेहरबान है। फरक्का और सुपर एक्सप्रेस के परिचालन को हरी झंडी देने के बाद रेलवे ने दो और ट्रेनें चलाने की सहमति दी है। भागलपुर-सूरत और गांधीधाम-भागलपुर के बीच दो ट्रेनें 15 अक्टूबर से 30 नंवबर तक पूजा स्पेशल बनकर चलेंगी। इन ट्रेनों को चलने से भागलपुर, मुंगेर, लखीसराय और पटना आदि के यात्रियों को सहूलियत होगी।

दरअसल, लॉकडाउन की वजह यात्री ट्रेनों का परिचालन 23 मार्च से ही बंद है। कुछ ट्रेनों को कोविड स्पेशल बनाकर चलाया जा रहा है। इधर, दशहरा, दीपावली और छठ में बिहार आने वाले यात्रियों की भीड़ ज्यादा होती है। इसलिए रेलवे ने पूजा स्पेशल के नाम से दो ट्रेनें चलाने का निर्णय लिया है।

----------------------------

भागलपुर-सूरत स्पेशल दो दिन चलेगी

सूरत-भागलपुर के बीच स्पेशल ट्रेन सप्ताह में दो दिन चलेगी। ट्रेन संख्या 09047/48 के नाम से चलने वाली यह ट्रेन 15 अक्टूबर से 30 नंवबर तक भागलपुर से हर सोमवार और बुधवार को चलेगी। वहीं, सूरत से यह ट्रेन गुरुवार और शनिवार को प्रस्थान करेगी। भागलपुर-सूरत स्पेशल का परिचालन ट्रेन संख्या 22947/48 के पूर्ववत समय और ठहराव के अनुसार होगा।

---------------------

मुंगेर के रास्ते अप-डाउन करेगी गांधीधाम स्पेशल ट्रेन संख्या 09451/52 गाधीधाम-भागलपुर साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन का परिचालन 20 कोचों के साथ किया जाएगा। गाधीधाम (गुजरात) से यह ट्रेन 15 अक्टूबर से 30 नंवबर तक तक हर शुक्रवार को चलेगी। वहीं, भागलपुर से प्रत्येक सोमवार को जाएगी। गांधीधाम से शुक्रवार की शाम 5.40 बजे चलेगी और रविवार की शाम छह बजे भागलपुर पहुंचेगी। वहीं, ट्रेन संख्या 09452 भागलपुर से हर सोमवार की सुबह 6.30 बजे चलेगी और बुधवार की सुबह आठ बजे गाधीधाम पहुंचेगी। स्पेशल ट्रेन का परिचालन मुंगेर गंगा पुल के रास्ते होगा। भागलपुर से खुलने के बाद ट्रेन सुल्तानगंज में रुकेगी। इसके बाद सीधा मुंगेर में ठहराव दिया गया है। बरौनी, समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर, हाजीपुर, छपरा, सिवान, गोरखपुर, देवरिया, गोंडा, बस्ती, लखनऊ, कानपुर, मथुरा, कासगंज, फरूखाबाद होते हुए यह गाधीधाम पहुंचेगी।

chat bot
आपका साथी