राघोपुर से ललितग्राम के बीच रेल परिचालन की मिली अनुमति, रेल आमान परिवर्तन कार्य हुआ पूरा

सहरसा के राघोपुर से ललितग्राम तक अब ट्रेन का परिचालन होगा। रेल परिचालन को लेकर हरी झंडी दे दी गई है। चालू वित्तीय वर्ष से इसका परिचालन शुरू हो जाएगा। रेल आमान परिवर्तन कार्य पूरा हो चुका है।

By Shivam BajpaiEdited By: Publish:Tue, 30 Nov 2021 07:53 AM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 07:53 AM (IST)
राघोपुर से ललितग्राम के बीच रेल परिचालन की मिली अनुमति, रेल आमान परिवर्तन कार्य हुआ पूरा
राघोपुर से ललितग्राम के लिए भी दौड़ेगी ट्रेन।

संवाद सूत्र, सहरसा: पूर्व मध्य रेल सहरसा से फारबिसगंज रेलखंड के सहरसा से ललितग्राम के बीच चालू वित्तीय वर्ष में ही ट्रेन का परिचालन शुरू हो जाएगा। सहरसा से राघोपुर के बीच रेल परिचालन हो रहा है। राघोपुर से ललितग्राम के बीच करीब 24 किमी. रेल आमान परिवर्तन कार्य पूरा हो गया है। इस रेल खंड का सीआरएस निरीक्षण भी 25 नवंबर को हो चुका है। पूर्व मध्य रेल मुख्य संरक्षा आयुक्त ने इस रेल खंड का निरीक्षण कर राघोपुर से ललितग्राम के बीच रेल परिचालन की स्वीकृति दे दी है।

इससे पहले राघोपुर- ललितग्राम के बीच 120 किमी. की रफ्तार से इंजन चलायी गयी। हालांकि मुख्य संरक्षा आयुक्त ने राघोपुर से ललितग्राम के बीच 100 किमी की रफ्तार से ट्रेन चलाने की सहमति प्रदान की है। सहरसा से फारबिसगंज के बीच सीधी रेल सेवा वर्ष 2007 से ही बंद है। आमान परिवर्तन के नाम पर सहरसा से राघोपुर तक क्रमवार ट्रेन का परिचालन विस्तार किया गया। अब राघोपुर से ललितग्राम तक इसका विस्तार किया जाएगा। इस वित्तीय वर्ष में ही यह सुविधा लोगों को मिलने लगेगी। मुख्य संरक्षा आयुक्त के निरीक्षण के बाद इस रेल खंड में रेल परिचालन का रास्ता पूरी तरह साफ हो गया है।

'सहरसा से ललितग्राम के बीच ट्रेन परिचालन का विस्तार किया जाएगा। चालू वित्तीय वर्ष के अदंर ही रेल परिचालन प्रारंभ किया जाएगा। फिलहाल सहरसा से राघोपुर के बीच रेल परिचालन हो रहा है।'- राजेश कुमार, मुख्य जनसंपर्क अधिकारी, पूर्व मध्य रेल

सड़क किनारे बना गडढ़ा लोगों के लिए बना खतरनाक

संवाद सूत्र, सहरसा: शहरी क्षेत्र की कई मुख्य सड़कें शहरवासियों के लिए खतरनाक बन गया है। शहर के गंगजला चौक से नगरपालिका चौक तक पीसीसी सड़क बनायी गयी। सड़क बने हुए दो वर्ष करीब बीत गए लेकिन सड़क के दोनों ओर फुटपाथ नहीं बन सका है। सड़क किनारे दोनों ओर गडढ़े रहने की वजह से रोज लोग दुर्घटना के शिकार हो रहे है।

शहर के प्रशांत सिनेमा रोड से लेकर बस स्टैंड तक नयी सड़क पथ निर्माण विभाग द्वारा बनायी गयी। सड़क तो किसी तरह बनी। लेकिन सड़क किनारे फुटपाथ नहीं बन सका है। सड़क किनारे दोनों ओर बने गडढ़े के कारण लोगों को भी काफी परेशानी उठानी पड़ रही है। पथ निर्माण विभाग के देख रेख में बनी पीसीसी सड़क बाजार में होने के कारण सड़क के दोनों ओर दर्जनों दुकानें होने के कारण दुकानदारों की परेशानी बढ़ गयी है। ग्राहकों केा भी दुकान जाने आने में समस्या होती थी। जिससे उनकी दुकानदारी प्रभावित हो रही है। शहरवासियों ने सड़क किनारे फुटपाथ बनाए जाने की मांग की है।

chat bot
आपका साथी