एक साथ कई जेलों में छापेमारी के लिए पहुंचे अफसर, कपड़े और जूत भी खंगाले

भागलपुर सहित आसपास के जिलों के जेलों में छापेमारी हुई। इस दौरान कई जेलों में संदिग्‍ध वस्‍तुओं को बरामद किया गया है। भागलपुर के शहीद जुब्बा सहनी केंद्रीय कारा में भी छापेमारी हई। यहां जांच के लिए डीएम एसएसपी समेत बड़ा अमला तलाशी को पहुंचा था।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Tue, 24 Nov 2020 11:40 AM (IST) Updated:Tue, 24 Nov 2020 11:40 AM (IST)
एक साथ कई जेलों में छापेमारी के लिए पहुंचे अफसर, कपड़े और जूत भी खंगाले
भागलपुर जेल में छापेमारी के लिए पहुंचे अधिकारी।

भागलपुर, जेएनएन। सरकार के निर्देश पर बुधवार की सुबह तीनों जेलों में ताबड़तोड़ छापेमारी की गई। सुबह आठ बजे डीएम प्रणव कुमार के नेतृत्व में एसएसपी, सिटी एएसपी, डीटीओ समेत दो दर्जन पुलिस पदाधिकारी पहले विशेष केंद्रीय कारा पहुंचे। अचानक प्रशासनिक अमले के पहुंचने से जेल कैंपस में हड़कंप मच गया। अमूमन चुनाव के समय में ऐसी छापेमारी हुआ करती थी जिसकी जानकारी जेल प्रशासन को रहती थी। आनन-फानन में जेल अधीक्षक मनोज कुमार अन्य पदाधिकारियों संग जेल के प्रवेश द्वार पर पहुंच टीम को प्रवेश कराया। डीएम, एसएसपी समेत अन्य पदाधिकारियों ने बिना समय जाया किए सीधे बंदी वार्डों का रुख कर लिया। प्रथम खंड, तृतीय खंड के सभी बंदी वार्ड, अस्पताल वार्ड, कैंटीन, रसोईघर, शौचालय, स्नानघर यहां तक की भंडार घर को भी खंगाल लिया। तलाशी में टीम को कोई आपत्तिजनक सामान नहीं मिली। बंदियों के बिस्तर के नीचे खैनी की पुडिय़ा मिली।

प्रशासनिक अधिकारियों की टीम 9.20 में शहीद जुब्बा सहनी केंद्रीय कारा पहुंची। वहां जेल अधीक्षक संजय कुमार चौधरी, उपाधीक्षक राकेश कुमार सिंह टीम को अंदर प्रवेश कराया। वहां करीब डेढ़ घंटे तक तलाशी ली गई। वहां भी बंदियों के बिस्तर के नीचे खैनी के सिवाय कुछ नहीं मिला। इसी जेल के अंदर पृथक महिला मंडल कारा भी मौजूद है। वहां भी तलाशी ली गई लेकिन कुछ नहीं मिला।

16 वाहनों के काफिले संग पहुंचे थे डीएम-एसएसपी

तीनों जेलों में छापेमारी को बुधवार की सुबह 16 वाहनों के काफिले के साथ जेल कैंपस पहुंचे थे। आठ बजे से 10.30 बजे तक हुई छापेमारी में सिटी एएसपी पूरण कुमार झा, डीटीओ फिरोज अख्तर, तिलकामांझी थानाध्यक्ष महेश कुमार, बरारी थानाध्यक्ष प्रमोद साह, इंद्रजीत सिंह समेत अन्य थानों से भी अवर निरीक्षकों और दो दर्जन जवानों को शामिल किया गया था।

16 गाड़ियों का काफिला पहुंचा है तलाशी लेने

छापेमारी को पहुची टीम के काफिले में 16 गाड़ियां जेल परिसर पहुंची है। टीम में तिलकामांझी पुलिस चौकी के प्रभारी और आधा दर्जन अवर निरीक्षक भी शामिल किए गए हैं।

पूर्णिया: केंद्रीय कारा पूर्णिया में मंगलवार की सुबह एसपी विशाल शर्मा और डीडीसी मनोज कुमार के नेतृत्व में कई थाने की पुलिस ने सघन छापेमार किया। जेल में सभी वार्डो की तलाशी ली गई। इस दौरान कैदियों के वार्ड से खैनी, चिलम और माचिस जैसे आपत्तिजनक सामान बरामद हुआ।

खगड़िया : खगड़िया मंडल कारा में डीएम आलोक रंजन घोष के नेतृत्व में छापेमारी की गई। कई थाने की पुलिस छापेमारी में शामिल थी। छापेमारी से हड़कंप मच गया। कोई आपत्तिजनक सामान बरामद नहीं हुआ है।

मधेपुरा : एसडीएम व डीएसपी के नेतृत्व में मंगलवार को मंडल कारा में छापेमारी की गई। जांच के दौरान कोई आपत्तिजनक सामान बरामद नहीं हुआ है।

कटिहार :  मंडल कारा में एसपी विकास कुमार, एडीएम विजय कुमार के नेतृत्व में छापामारी की गई। नगर, सहायक और मुफ्फसिल थाना की पुलिस छापामारी टीम में शामिल थी। जेल के विभिन्न वार्डों की तलाशी ली गयी। तलाशी के क्रम में टूटा मोबाइल चार्जर बरामद किया गया। छापामारी करीब दी घंटे तक चली।

मंडलकारा अररिया में तीन घंटे तक चली  छापेमारी

मंडल कारा अररिया में मंगलवार की सुबह डीएम एसपी ने छापेमारी की। सबह पांच बजकर 20 मिनट से आठ बजकर पांच मिनट तक जेल परिसर की तलाशी ली गई। सूत्रों का कहना है कि एक तम्बाकू का खाली पैकेट मिला। इसके अलावे किसी तरह के आपत्तिजनक सामान बरामद नहीं हुआ। जेल अधीक्षक ने बताया कि करीब तीन घंटे तक छापेमारी हुई थी। इस दौरान किसी तरह के आपत्तिजनक सामान नहीं मिले। छापेमारी में डीएम एसपी के अलावे एसडीओ शेलेन्द्र दिवाकर, एसडीपीओ पुष्कर कुमार, नगर व आरएस ओपी अध्यक्ष सहित पुलिस जवान शामिल थे।

chat bot
आपका साथी