निगरानी के हत्‍थे चढ़ा पूर्णिया का भू-अर्जन पदाधिकारी, 1.30 लाख रुपये ले रहा था रिश्‍वत

पूर्णिया के भू-अर्जन पदाधिकारी को निगरानी ने घूस लेते गिरफतार किया है। उन्‍होंने एक काम के बदले एक लाख 30 हजार रुपये की मांग की थी। निगरानी की इस कार्रवाई के बाद हड़कंप मचा हुआ है। कार्रवाई दोपहर दो बजे की गई।

By Abhishek KumarEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 02:57 PM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 02:57 PM (IST)
निगरानी के हत्‍थे चढ़ा पूर्णिया का भू-अर्जन पदाधिकारी, 1.30 लाख रुपये ले रहा था रिश्‍वत
पूर्णिया के जिला भू-अर्जन कार्यालय में निगरानी की टीम।

जागरण संवाददाता, पूर्णिया: पटना से आयी निगरानी विभाग की टीम ने शुक्रवार को जिला भू-अर्जन पदाधिकारी अरङ्क्षवद कुमार भारती को रिश्वत लेते गिरफ्तार कर लिया। भू-अर्जन पदाधिकारी को उनके कार्यालय से ही कुल एक लाख तीस हजार रुपये घूस लेते गिरफ्तार किया गया है। बाद में टीम उन्हें अपने साथ लेकर पटना रवाना हो गई।

जानकारी के अनुसार मरंगा वार्ड आठ नंबर निवासी नितेश कुमार राज की कुछ जमीन एन एच 107 में अधिग्रहित हुई थी। इसके मुआवजे के तौर पर उन्हें 31.59 लाख का भुगतान होना था। इधर जिला भू अर्जन पदाधिकारी द्वारा उनसे इस भुगतान के एवज में एक लाख तीस हजार रुपये की मांग की जा रही थी। इस स्थिति में नितेश कुमार राज ने इसकी शिकायत निगरानी विभाग, पटना में की थी। शिकायत के सत्यापन के बाद शुक्रवार को निगरानी के डीएसपी सुरेंद्र कुमार मौवार की अगुवाई में डीएसपी अरुणोदय कुमार पांडेय, विजय कुमार सहित अन्य अधिकारियों की टीम शुक्रवार को यहां पहुंची थी। टीम द्वारा पूर्व से ही कार्यालय के समीप मोर्चा संभाल लिया गया था। इधर जैसे ही तय रणनीति के तहत नितेश कुमार राज कार्यालय पहुंच जिला भू-अर्जन पदाधिकारी को रिश्वत के रुप में एक लाख तीस हजार रुपये दे रहे थे, त्यों ही निगरानी की टीम मौके पर पहुंच उन्हें दबोच लिया।

chat bot
आपका साथी