पूर्णिया पंचायत चुनाव 2021: हारे हुए प्रत्याशी ले रहे वोट ना देने वालों की खबर, निकाली जा रही आपसी रंजिश

बिहार पंचायत चुनाव 2021 अब अपने अंतिम दौर में है। नौ चरणों में चुनाव पूर्ण हो चुके हैं। दसवें चरण के तहत मतदान होना है। नौ चरणों में आए रिजल्ट के बाद गांव की सरकार बन गई है। ऐसे में हारे हुए प्रत्याशी वोट ना देने वालों की खबर

By Shivam BajpaiEdited By: Publish:Tue, 07 Dec 2021 07:59 AM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 07:59 AM (IST)
पूर्णिया पंचायत चुनाव 2021: हारे हुए प्रत्याशी ले रहे वोट ना देने वालों की खबर, निकाली जा रही आपसी रंजिश
पूर्णिया पंचायत चुनाव 2021 की इनसाइड स्टोरी

संवाद सूत्र,बायसी (पूर्णिया) : प्रखंड क्षेत्र में 29 नवंबर को पंचायत चुनाव संपन्न होने के बाद प्रत्याशी वोट का हिसाब किताब लगाने में जुट गए हैं। किसने वोट दिया, किसने नहीं। उसका गुणा गणित निकाला जा रहा है तथा वोट नहीं देने वालों को खामियाजा भुगतने की चेतावनी भी दी जा रही है। हालांकि, अभी तक कोई मामला थाने तक नहीं पहुंचा है लेकिन पंचायतों में रंजिश बढ रही है।

चुनाव बाद से ही आपसी रंजिश निकालने का काम शुरू हो गया। चुनावी नतीजा आते हैं हारे हुए प्रत्याशी ने अपना खुन्नस निकालना शुरू कर दिया। खासकर हारे हुए प्रत्याशी वैसे मतदाताओं को टारगेट करना शुरू किया जो चुनाव में जीते हुए प्रत्याशी का काम किया वैसे मतदाताओं को परेशान करना शुरू कर दिया बारे में वह भली भांति जानते थे कि उनका मत उन्हें प्राप्त नहीं हुआ है। ऐसे कई छोटे-बड़े मामले सामने आ रहा है कि हारे हुए प्रत्याशी आम जनता को जो उन्हें मत नहीं दिया है उन्हें टारगेट कर मारपीट कर रहे हैं उनका रास्ता चलना मुश्किल कर दिया है खेत खलिहान तक जाने में उन्हें समस्या हो रही है।

मेस्सी प्रखंड के तारा बाड़ी आजा मवैया हरिंदर पंचायत में इस तरह का मामला प्रकाश में आया है कि हारे हुए प्रत्याशी स्थानीय लोगों को चुनावी रंजिश के कारण अपना शिकार बना रहे हैं उन्हें रास्ता चलना दूभर कर रहे हैं। प्रत्याशी ऐसे हैं जिनके जमीन से अब तक आम रास्ता था लोग उस रास्ते से आवागमन कर रहे थे और वह इस चुनाव में मात खा चुके हैं ऐसे प्रत्याशी स्थानीय लोगों को रास्ता चलने से रोक रहे हैं।

रास्ते को इनको ही खेलना शुरू कर दिए। मारवाड़ी पंचायत एवं आजा मां भैया पंचायत में हारे हुए प्रत्याशी ने टारगेट कर कुछ लोगों के साथ मारपीट भी किया इस बाबत दोनों पक्षों में भिड़ंत भी हो गई मामला थाने तक भी पहुंचा है। कुल मिलाकर देखा जाए तो सभी पंचायतों में इस तरह का चुनावी रंजिश का मामला सामने आ रहा है जिसमें मतदाताओं को हारे हुए प्रत्याशी परेशान कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी