Purnia Crime: व्‍यवसायी के घर डकैती का मास्‍टर माइंड निकला बढ़ाई मिस्‍त्री, चारों बदमाशों को पूर्णिया पुलिस ने किया गिरफ्तार

पूर्णिया में व्‍यवसायी के घर लूट में शामिल चारों बदमाशों को पुलिस ने गिरफतार कर लिया है। साथ ही लूट के सारे सामान को भी जब्‍त कर लिया है। इस लूटकांड का मास्‍टर माइंड बढ़ाई मिस्‍त्री निकला। पुलिस ने बताया कि...!

By Abhishek KumarEdited By: Publish:Wed, 01 Sep 2021 10:25 PM (IST) Updated:Wed, 01 Sep 2021 10:25 PM (IST)
Purnia Crime: व्‍यवसायी के घर डकैती का मास्‍टर माइंड निकला बढ़ाई मिस्‍त्री, चारों बदमाशों को पूर्णिया पुलिस ने किया गिरफ्तार
पूर्णिया में व्‍यवसायी के घर लूट में शामिल चारों बदमाशों को पुलिस ने गिरफतार कर लिया है।

जागरण संवाददाता, पूर्णिया। गत 18 अगस्त को सदर थाना क्षेत्र के गुलाबबाग, शास्त्रीनगर वासी सह प्रतिष्ठित व्यवसायी सुनील राठी के घर दिनदहाड़े हुई डाकेजनी की घटना का पुलिस ने उदभेदन कर लिया है। पुलिस ने घटना में शामिल चारो अपराधियों को गिरफ्तार करते हुए लूटी गई सोने की चैन व मोबाइल भी बरामद कर लिया है।

गिरफ्तार अपराधियों के पास से तीन कट्टा, दस कारतूस, घटना में प्रयुक्त दोनों बाइक, घटना के दौरान पहने गए कपड़े के साथ बाइक में लगाए गए फर्जी नंबर प्लेट भी बरामद किया है। इस घटना में पीडि़त व्यवसायी के घर घटना से दो माह पूर्व कार्य कर रहे पवन दास नामक बढ़ई ने ही लाइनर की भूमिका निभाई थी।

पुलिस अधीक्षक दयाशंकर ने बताया कि 18 अगस्त को दो बाइक पर सवार चार अपराधियों ने सुशील राठी के घर घुसकर उनके स्वजनों व कर्मियों को हथियार के बल बंधक बना लिया था। अपराधियों ने जेवर व पैसे आदि लूटकर चलते बने थे। इस घटना के बाद एसडीपीओ सदर आनंद पांडेय के नेतृत्व में विशेष टीम गठित की गई थी। गठित टीम में पुलिस अवर निरीक्षक सह सदर थानाध्यक्ष मधुरेंद्र कुमार, पुअनि वरुण कुमार झा, पुअनि संतोष कुमार, सअनि बीके यादव, तकनीकी शाखा के सिपाही सरोज कुमार व रोहित कुमार शामिल थे।

टीम द्वारा किए गए वैज्ञानिक अनुसंधान से पूरे मामले का उदभेदन किया गया। अनुसंधान के क्रम में मंगलवार को पुलिस को यह सूचना मिली कि घटना में संलिप्त चारो अपराधी किसी दूसरी वारदात को अंजाम देने की फिराक में है। इस सूचना पर पुलिस टीम ने धावा बोल चारो को गिरफ्तार कर लिया। बाद में पूछताछ में गिरफ्तार चारो अपराधियों ने घटना में अपनी संलिप्तता भी स्वीकार की और यह भी बताया कि बढई मिस्त्री पवन दास की सूचना पर ही उन लोगों ने वारदात को अंजाम दिया था।

गिरफ्तार अपराधियों में बनमनखी थाना क्षेत्र के हनुमाननगर का मूल निवासी व मुफस्सिल थाना क्षेत्र के सिमलगाछी का वर्तमान निवासी दिनेश महलदार, सिमलगाछी का ही निवासी बबलू कुमार उर्फ बल्लू, केनगर थाना क्षेत्र के गढिय़ा बलुआ निवासी अभिनंदन महलदार व मोहन कुमार उर्फ छोटू शामिल है। एसपी ने बताया कि पुलिस द्वारा लाइनर पवन दास की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जारी है। जल्द ही पवन दास को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी