Purnia CoronaVirus News Updates: कोरोना मरीजों को डॉक्‍टरी सलाह चाहिए तो इस Whatsapp ग्रुप को करें ज्‍वाइन

Purnia CoronaVirus News Updates पूर्णिया में कोरोना रोगियों के लिए वाट्सएप्प ग्रुप बनाया गया है। अब इस वाट्सएप्प ग्रुप पर आप किसी भी प्रकार का सलाह ले सकते हैं। इससे मरीजों को राहत मिलेगी। इस ग्रुप में चिकित्‍सक भी मौजूद रहेंगे।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 12:22 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 12:22 PM (IST)
Purnia CoronaVirus News Updates: कोरोना मरीजों को डॉक्‍टरी सलाह चाहिए तो इस Whatsapp ग्रुप को करें ज्‍वाइन
पूर्णिया में कोरोना रोगियों के लिए बना वाट्सएप्प ग्रुप बनाया गया है।

जागरण संवाददाता, पूर्णिया। Purnia CoronaVirus News Updates: कोरोना रोगियों के लिए अच्छी खबर है, रेफरल अस्पताल प्रभारी डाॅ. आर्यनराज ने कोविड- 19 नाम का एक वाट्सएप ग्रुप बनाया है तथा इसमें यहां के सभी कोरोना पॉजिटिव रोगियों के मोबाइल नंबर को जोड़ा है। इस संबंध में चिकित्सा प्रभारी ने बताया कि इस ग्रुप को बनाने का मुख्य उद्देश्य है कि पीड़ित लोग सीधा उनसे जूडे़ रहें तथा चिकित्सीय सलाह लेते रहें। इसमें पीड़ितों को जो भी समस्याएं आएंगी, वे तुरत उन्हें चिकित्सीय सलाह देंगे। उन्हें दवा, ऑक्सीजन जो भी जरूरत होगी, तुरत उनतक राहत पहुंचाने का प्रयास करेंगे। इसके अलावा इस ग्रुप में पत्रकारों एवं सामाजिक कार्यकर्ताओं को भी जोड़ा गया है, जो उनकी मदद में आगे रहते हैं। उन्होंने सभी कोरोना पॉजिटिव रोगियों से अपील की है कि जो भी समस्या है, वे इस गु्रप में जरूर शेयर करें, इससे उनतक चिकित्सीय सेवा उपलब्ध कराने में कोई परेशानी नहीं होगी । इससे पहले उनके द्वारा काॅल सेंटर भी बनाया गया है, जो रोगियों की सेवा के लिए लगातार तत्पर हैं ।

सामाजिक कार्यकर्ता कर रहे लोगों को जागरूक

पूर्णिया के सामाजिक कार्यकर्ता लगातार लोगों को जागरूक कर रहे हैं। पीडि़तों को राहत दी जा रही है। मरीजों को ऑक्‍सीजन की अगर जरुरत पड़ती है, तो कई ऐसे संगठन हैं, जो उन्‍हें ऑक्‍सीजन उपलब्‍ध करवाते हैं। साथ ही मरीजों को हर प्रकार की सहायता दी जाती है। एुंबुलेंस भी उपलब्‍ध करवाया जा रहा है। इस बीच अस्‍पतालों में भी बेहतर व्‍यवस्‍था की गई है। ऑक्‍सीजन सहित अन्‍य संसाधन उपलब्‍ध करवाए जा रहे हैं। हर समय चिकित्‍सक उपलब्‍ध रहे, इसके लिए लगातार प्रयास जारी है। इस बीच कई ऐसे चिकित्‍सक हैं, जो करोना वायरस से संक्रि‍मत हो गए हैं। बताया जा रहा है कि कोरोना वायरस का संक्रमण प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। इससे लोग परेशान हो रहे हैं। इस संक्रमण से मरने वालों की भी संख्‍या काफी बढ़ी है।

chat bot
आपका साथी