Purnia Corona News: त्योहार के मौके पर कोरोना नियमों का करें पालन, भीड़ से बचें, इन बातों का रखें ध्यान

त्योहार के मौके पर कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जरूरी गाइडलाइन का पालन करें। इसके लिए कोरोना प्रोटोकाल का पालन अब करना चाहिए। थोड़ी सतर्कता और सावधानी से अब कोरोना के संक्रमण से बच सकते हैं। हाथ धोने मास्क पहनने और भीड़ में...

By Abhishek KumarEdited By: Publish:Fri, 05 Nov 2021 10:40 AM (IST) Updated:Fri, 05 Nov 2021 10:40 AM (IST)
Purnia Corona News: त्योहार के मौके पर कोरोना नियमों का करें पालन, भीड़ से बचें, इन बातों का रखें ध्यान
त्योहार के मौके पर कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जरूरी गाइडलाइन का पालन करें।

जागरण संवाददाता, पूर्णिया। दीपावली के बाद अब लोक आस्था का महापर्व छठ है। इस त्योहार को उमंग से मनाने के लिए कोरोना संक्रमण से बचाव भी आवश्यक है। इसके लिए कोरोना प्रोटोकाल का पालन अब करना चाहिए। थोड़ी सतर्कता और सावधानी से अब कोरोना के संक्रमण से बच सकते हैं। हाथ धोने, मास्क पहनने और भीड़ में जाने से बचें। साथ ही शारीरिक दूरी जैसे नियमों का पालन जरूरी है। खुद को संक्रमण से सुरक्षित रखना चाहिए।

- बाजार में भीड़ -भाड़ से बचें, मास्क का करें इस्तेमाल

- बाहर से आने वाले कोरोना जांच अवश्य करवायें

त्योहार पर बरतें विशेष सावधानी

छठ जैसे त्यौहारों पर बरती जाने वाली उपायों का आवश्यक रूप से ख्याल रखनी चाहिए। इस घड़ी में खुशियां बांटनी हैं ना कि वायरस नहीं। मोबाइल फोन, लैपटॉप है तो इसके माध्यम से ऑनलाइन अपने रिश्तेदारों को दीपावली की बधाई दे सकते हैं।

सैनिटाइजर के इस्तेमाल के प्रति रहें सचेत -

सिविल सर्जन डा. एसके वर्मा ने बताया कि त्योहार पर घर से बाहर निकलने पर सैनिटाइजर और मास्क जरूर साथ रखें। सैनिटाइजर में एल्कोहल होता है। यह आग तेजी से पकड़ता है। दीपक जलाने से पहले इसका इस्तेमाल नहीं करें। यदि दीप जला रहे हों तो सैनिटाइजर को अपने साथ नहीं रखें। इसे आग से दूर सुरक्षित स्थान पर रखें। इस मौके पर घर में बनाए गये मिठाइयों का इस्तेमाल करें। छठ पर यदि घर पर कोई मेहमान पहुंचते है तो सबसे पहले साबुन पानी से हाथ धुलवायें। गले नहीं लगे व इसकी जगह उनका अभिवादन हाथ जोड़ कर करें। गिफ्ट दिया जाता है तो उसे सैनिटाइज कर लें। 

chat bot
आपका साथी