Purnea University: आउटसोर्सिंग स्टाफ के भरोसे पूर्णिया विवि का आइटी सेल, रजिस्ट्रेशन के लिए छात्र परेशान

पूर्णिया विवि के आइटी सेल में एक भी स्थायी स्टाफ की नियुक्ति नहीं की गई है। इससे छात्रों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बीएड सत्र 2021-2022 के लिए रजिस्ट्रेशन की तिथि घोषित कर दी गई है। लेकिन यूजर आइडी और पासवर्ड नहीं भेजा जा रहा है।

By Abhishek KumarEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 08:06 AM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 08:06 AM (IST)
Purnea University: आउटसोर्सिंग स्टाफ के भरोसे पूर्णिया विवि का आइटी सेल, रजिस्ट्रेशन के लिए छात्र परेशान
पूर्णिया विवि के आइटी सेल में एक भी स्थायी स्टाफ की नियुक्ति नहीं की गई है।

जागरण संवाददाता, पूर्णिया। पूर्णिया विश्वविद्यालय के यूएमआईएस और आईटी सेल पर सवाल उठने लगा है। इस सेल द्वारा कालेजों को यूजर आइडी व पासवर्ड तक नहीं भेजने में लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है। छात्र नेता सौरभ कुमार ने यह आरोप लगाते हुए इससे छात्र-छात्राओं की परेशानी चरम पर होने की बात कही है।

छात्र झेल रहे परेशानी

उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय में बीटेक सत्र २०२० -२०२४, बीटेक ( एलई) सत्र २०२१-२०२४ व बीएड सत्र २०२०-२०२२ के लिए रजिस्ट्रेशन की तिथि घोषित कर दी गई है। इधर कालेजों को यूजर आइडी और पासवर्ड नहीं भेजा जा रहा है। इससे छात्र -छात्राओं को आनलाइन रजिस्ट्रेशन फार्म भरने में काफी परेशानी हो रही है। उन्होंने कहा कि बीटेक और बीएड का आनलाइन रजिस्ट्रेशन फार्म भरने की तिथि आठ से १४ अक्टूबर निर्धारित है। इधर १२ अक्टूबरसे १६ अक्टूबर तक सभी महाविद्यालय में अवकाश भी घोषित कर दिया गया है।

एक भी स्थाई कर्मी की नहीं की गई है नियुक्ति

विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा आइटी सेल कार्यालय में सरकारी कर्मचारी को नहीं रखने से व्यवस्था दुरुस्त नहीं हो पा रही है। विश्वविद्यालय ने किसी न किसी आउटसोर्सिंग के स्टाफ को संरक्षण दिया जा रहा है और यह परेशानी का मूल कारण है। कुछ खास अधिकारी व कर्मी की गलत मंशा के कारण यह पूरा खेल चल रहा है। उन्होंने पूरी व्यवस्था को तत्काल दुरुस्त करने की मांग की है।

रिजल्ट और सत्र नियमित करना बड़ी चुनौती

अभी विवि के पास रिजल्ट और सत्र को नियमित करना बड़ी चुनौती है। इससे छात्रों को कई तरह की परेशानी झेलनी पड़ रही है। लेकिन विवि प्रशासन की ओर से इस पर कोई विशेष ध्यान नहीं दिया जा रहा है। कोरोना संक्रमण के कारण स्थिति और भी गंभीर हो गई है। छात्र नेताओं ने विवि प्रशासन से इस पर ध्यान देने की मांग की है। ऐसा नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी भी दी है।

chat bot
आपका साथी