TMBU में सिंडिकेट की बैठक का विरोध, छात्र राजद ने कुलपति के आवासीय कार्यालय को घेरा

गुरुवार को टीएमबीयू में सिंडिकेट की बैठक का आयोजन किया गया। इसका विरोध करने बड़ी संख्या में छात्र राजद के कार्यकर्ता पहुंच गए और जमकर नारेबाजी करना शुरू कर दिया। मौके पर कार्यकर्ताओं ने विवि प्रशासन के खिलाफ अपनी मांगों को लेकर भी प्रदर्शन किया।

Shivam BajpaiThu, 25 Nov 2021 11:40 AM (IST)
कुलपति आवासीय कार्यालय में विरोध करने पहुंचे छात्र राजद कार्यकर्ता।

जागरण संवाददाता, भागलपुर : तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय (टीएमबीयू) में 10 माह बाद गुरुवार को सिंडिकेट की बैठक आयोजित की गई। इस बैठक में टीएमबीयू का 6.14 अरब के घाटे के बजट को रखा जाना है। इससे पास होने के बाद इसे सीनेट में रखा जाएगा। सिंडिकेट की होने वाली बैठक में कुछ मुद्दों को लेकर हंगामा होने के आसार थे। अल सुबह ऐसा ही हुआ। बैठक का विरोध करने दर्जनों की संख्या में छात्र राजद कार्यकर्ता पहुंच गए।

प्रभारी कुलपति प्रो. हनुमान प्रसाद पांडेय के आवासीय कार्यालय में सिंडिकेट की बैठक चल रही है। छात्र राष्ट्रीय जनता दल के कार्यकर्ताओं ने कुलपति आवास घेर लिया है। मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है। आक्रोशित कार्यकर्ता विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर रहे हैं। वे लोग कापी खरीद, ओएमआर शीट खरीद समेत अन्य मुद्दों पर विरोध के लिए पहुंचे हैं।

विरोध में कई मुद्दों जैसे कालेजों के आटोमेशन, कापी खरीद मामला, आप्टिकल माक्र्स रीडर के खरीद, ओएमआर की खरीद और परीक्षा पैटर्न में बदलाव को लेकर भी सवाल खड़े हो सकते हैं। बैठक में हिस्सा लेने के लिए प्रभारी कुलपति प्रो. हनुमान प्रसाद पांडे भी पहुंचे हैं।

इसके अलावा 28 अक्टूबर को पुनर्गठित वित्त कमेटी द्वारा लिए गए कई निर्णय ऊपर भी सिंडिकेट के कुछ सदस्य सवाल खड़ा कर सकते हैं। इसमें कुलपति के लिए नई गाड़ी की खरीद, नए आइफोन मोबाइल की खरीद समेत अन्य मुद्दे शामिल हैं। सिंडिकेट में 13 मुद्दों पर चर्चा होनी है। बता दें कि टीएमबीयू के हेड समेत शिक्षक संघ ने पूर्व में ओएमआर शीट पर परीक्षा देने का विरोध किया है। उन्होंने कहा है कि वे लोग विरोध में जिसने भी तैयार नहीं करेंगे।

गेस्ट हाउस मामले में केयर टेकर ने नहीं दिया शो काज का जवाब

जागरण संवाददाता, भागलपुर : टीएमबीयू के अतिथि गृह को गलत तरीके से निजी कार्यक्रमों के लिए देने मामले अब तक केयर टेकर ने अपना जवाब इंचार्ज को नहीं दिया है। जबकि केयर टेकर से इंचार्ज ने अलग-अलग मामलों में दो शो काज का जवाब 24 घंटे के भीतर देने को कहा था। इस मामले में इंचार्ज डा. संजय कुमार झा ने कहा कि यह घोर लापरवाही है। केयर टेकर ना तो जवाब दे रहे हैं और ना ही अतिथि गृह आ रहे हैं।

डा. झा ने कहा कि इस मामले की जानकारी उन्होंने प्रभारी कुलपति प्रो. हनुमान प्रसाद पांडेय को भी दी है। गेस्ट हाउस मामले में विश्वविद्यालय के अधिकारी उदासीन बने हुए हैं। इस मामले में कुलसचिव डा. निरंजन प्रसाद यादव ने इंचार्ज से शो काज किया है। इसके बाद गेस्ट हाउस मामले में किसी भी तरह की कार्यवाही को लेकर बात आगे नहीं बढ़ाई गई है।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.