'उड़ान योजना' में शामिल है भागलपुर, केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ने लोस सदस्य को लिखा पत्र

भागलपुर से हवाई सेवा शुरू करने के लिए शीघ्र ही सर्वे किया जाएगा। इसके लिए तकनीकी टीम यहां आने वाली है। काफी लंबे समय से यहां से हवाई सेवा शुरू करने की मांग की जा रही है। सरकारी और जनप्रतिनिधि स्‍तर पर लगातार प्रयास हो रहे हैं।

By Dilip ShuklaEdited By: Publish:Thu, 24 Sep 2020 12:28 PM (IST) Updated:Thu, 24 Sep 2020 12:28 PM (IST)
'उड़ान योजना' में शामिल है भागलपुर, केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ने लोस सदस्य को लिखा पत्र
केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने लोकसभा सदस्य अजय कुमार मंडल को पत्र लिखकर यह जानकारी दी है।

भागलपुर, जेएनएन। प्रधानमंत्री के 'उड़ान योजना' में भागलपुर शामिल है। यह जानकारी केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने लोकसभा सदस्य अजय कुमार मंडल को पत्र लिखकर यह जानकारी दी है। मंत्री ने बताया है कि हवाई जहाज के उड़ान को लेकर जल्द ही सर्वे का कार्य शुरू होगा। तकनीकी टीम जल्द ही भागलपुर जाएगी।

लोकसभा सदस्य अजय मंडल ने भागलपुर को उड़ान योजना (उड़े देश का हर नागरिक) में शामिल करने की मांग लोकसभा में की थी। साथ मंत्री को भागलपुर से हवाई सेवा शुरू करने से संबंधित पत्र भी सौंपा था। उन्होंने बताया कि मंत्री ने आश्वासन दिया है कि जल्द से जल्द भागलपुर से हवाई सेवा शुरू की जाएगी।

पौने दो करोड़ से होगा रनवे का निर्माण

हवाई सेवा शुरू होने की संभावना को देखते हुए पौने दो करोड़ रुपये से रनवे का निर्माण किया जा रहा है। भवन प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता मनोज कुमार ने बताया कि रनवे का निर्माण कार्य शुरू हो गया है। फिलहाल रनवे की साफ-सफाई की जा रही है। अगर मौसम साफ रहा तो अगले एक-दो दिनों में निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा। निर्माण कार्य में 15 से 20 दिन का समय लगेगा। उन्होंने बताया कि हवाई अड्डा के अंदर के सड़क को चौड़ा करने का भी काम किया जा रहा है।

चौबे भी मिले थे मंत्री से

उड़ान योजना (उड़े देश का आम नागरिक) के तहत छोटे शहरों को जोडऩे की योजना प्रधानमंत्री की है। इस योजना से भागलपुर को जोडऩे के लिए केंद्रीय स्वास्थ्य व परिवार कल्याण राज्यमंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने केंद्रीय उड्डयन मंत्री हरदेव सिंह पुरी से मुलाकात की थी। चौबे के आग्रह पर हिमालयपुत्र एविएशन लिमिटिड ने भागलपुर से विमान सेवा देने के लिए हामी भरी है। लेकिन रनवे के जर्जर रहने के कारण ट्रायल की अनुमति नहीं मिली। रनवे तैयार होने के बाद ट्रायल की अनुमति मिलेगी।

chat bot
आपका साथी