पंचायत चुनाव की तैयारी: मधेपुरा में 7612 लोगों पर 107 के तहत कार्रवाई, 45 पर लगा CCA

बिहार पंचायत चुनाव का बिगुल फुंक चुका है। पहले चरण का मतदान शुक्रवार को संपन्न कराया जा चुका है। वहीं अभी 10 चरणों का चुनाव होना है। मधेपुरा में ला एंड आर्डर मेंटेन करने के लिए अपराध में संलिप्त 7612 पर 107 के तहत कार्रवाई की गई।

By Shivam BajpaiEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 08:26 AM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 08:26 AM (IST)
पंचायत चुनाव की तैयारी: मधेपुरा में 7612 लोगों पर 107 के तहत कार्रवाई, 45 पर लगा CCA
चला पुलिस का डंडा- 107 के तहत सात हजार से ज्यादा लोगों पर कार्रवाई।

जागरण संवाददाता, मधेपुरा। जिले में पंचायत चुनाव भयमुक्त व शांतिपूर्ण संपन्न कराने को लेकर पुलिस प्रशासन पूरी तरह चौकस है। चुनाव को प्रभावित करने एवं मतदान प्रक्रिया में खलल डालने वाले 7612 लोगों को चिन्हित कर उनपर 107 की कार्रवाई की गई है। इसके अलावे अबतक 45 लोगों के खिलाफ सीसीए का प्रस्ताव भेजा गया है। पुलिस अधीक्षक योगेंद्र कुमार ने बताया कि जिले में सभी चरण का चुनाव भयमुक्त व शांतिपूर्ण सम्पन्न कराने को लेकर सारी तैयारी पूर्ण कर ली गई है। उन्होंने कहा कि 7612 लोगों के खिलाफ अबतक 107 की कार्रवाई की गई है। जिसमें 3061 लोगों ने बांड का तामिला कर चुका है। जिन 32 लोगों ने बांड लेने से इंकार किया। उन सभी के खिलाफ न्यायालय से वारंट निर्गत कर गिरफ्तारी की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

उन्होंने कहा कि अबतक 45 लोगों के खिलाफ सीसीए का प्रस्ताव भेजा गया है। साथ ही दोनों अनुमंडल के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी को निर्देश दिया गया है कि जेल से बाहर निकले अपराधी और फरार अपराधियों को चिन्हित कर उन सभी के खिलाफ भी सीसीए का प्रस्ताव भेजने की कार्रवाई करें। उन्होंने कहा कि चुनाव वाले प्रखंडो को चुनाव के दिन पूरी तरह से सील कर दिया जाएगा। ताकि चुनाव के दिन दूसरे प्रखंड के लोग मतदान प्रक्रिया को प्रभावित नहीं कर सके।

यह भी पढ़ें: UPSC Result : CM नीतीश, तेजस्वी यादव समेत कई दिग्गजों ने कटिहार के लाल शुभम कुमार को दी बधाई, AIR-01 ला बिहार का नाम किया रोशन

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि चुनाव प्रक्रिया को प्रभावित करने और मतदाताओं को लुभाने के ख्याल से अगर कोई उम्मीदवार अपने चुनाव क्षेत्र में शराब या रुपये बांटने का कार्य करता पकड़ा जाता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। शराब माफियाओं पर थानों की पुलिस को विशेष नजर रखने का निर्देश दिया गया है। साथ ही सघन वाहन जांच अभियान चलाने का भी निर्देश सभी थानों को दिया गया है।

chat bot
आपका साथी