पावर लि‍फ्टिंग : भागलपुर ने पांच स्वर्ण पदक सहित नौ पदक पर किया कब्जा

ब‍िहार के सासाराम में आयोजित पावर लि‍फ्टिंग में पांच स्वर्ण पदक सहित नौ पदक भागलपुर को मिला है। पावर लि‍फ्टिंग एसोसिएशन आफ बिहार और इंडियन पावर लि‍फ्टिंग फेडरेशन ने यह प्रतियोगिता आयोजित‍ की है। भागलपुर का शानदार प्रदर्शन रहा।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 11:19 AM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 11:19 AM (IST)
पावर लि‍फ्टिंग : भागलपुर ने पांच स्वर्ण पदक सहित नौ पदक पर किया कब्जा
भागलपुर में पावर लि‍फ्टिंग में शानदाार प्रदर्शन रहा है।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। सासाराम में आयोजित पावर लि‍फ्टिंग में भागलपुर को पांच स्वर्ण पदक सहित नौ पदक मिला है। पावर लि‍फ्टिंग एसोसिएशन आफ बिहार और इंडियन पावर लि‍फ्टिंग फेडरेशन द्वारा आयोजित प्रतियोगिता में भागलपुर के खिलाडिय़ों का बेहतर प्रदर्शन रहा है। 105 किलोग्राम वाइट केटेगरी में संजीव रंजन को डेड लिफ्ट में गोल्ड और बेंच प्रेस में सिल्वर मेडल मिला। अजित कुमार को 74 किलोग्राम भार वर्ग के वाइट श्रेणी में डेड लिफ्ट में गोल्ड और बेंच प्रेस में कांस्य पदक, 76 किलोग्राम श्रेणी में आरिफ को सिल्वर मेडल मिला।

वहीं जूनियर वर्ग में 92 किलोग्राम के वाइट श्रेणी में राजन को गोल्ड और मिलिंद ठाकुर ने सिल्वर पद पर कब्जा किया। इस प्रतियोगिता में सब जूनियर वर्ग का भी दबदबा रहा। शुभम आनंद 88 किलोग्राम भार वर्ग में दो गोल्ड पर कब्जा किया। भागलपुर पावर लि‍फ्टिंग के सचिव अमित कुमार भारती ने टीम कोच अजय कुमार और टीम मैनेजर रवि वर्मा का बधाई दी।

अकबरनगर की चंदा का बिहार टीम में चयन

राष्ट्रीय कयाकिंग एवं कैनोइंग खेल प्रतियोगिता में अकबरनगर के किसान राजेंद्र साह की बेटी चंदा कुमारी का बिहार टीम में चयन हुआ है। जो 24 से 27 अक्टूबर तक हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर में आयोजित होने वाली राष्ट्रीय कयाकिंग एव कैनोइंग खेल प्रतियोगिता में बिहार का प्रतिनिधित्व कर रहीं हैं। एक मध्यमवर्गीय किसान परिवार के संबंध रखने वाली चंदा ने न केवल अपने मां-पिता का ऊंचा किया है बल्कि अपने गांव का भी नाम रौशन किया है। जहां वह राष्ट्रीय स्तर पर में अपना जलवा बिखेरेगी। भाई सूरज कुमार ने बताया कि मोतिहारी में आयोजित कैंप में उन्होंने बेहतर प्रदर्शन किया है। जिसके बाद उनका चयन बिहार टीम में किया गया। इससे पहले भी चंदा ने इस खेल में कई बार मेडल जीतकर अपना परचम लहरा चुकी है। उसकी इस उपलब्धि पर बिहार कैनोइंग के सचिव कुमार सिद्धार्थ, रग्बी फुटबॉल सचिव पंकज ज्योति, भागलपुर टीम के सचिव राज गौरव, कार्यकारी सचिव कुणाल कर्ण एवं टीम के समस्त सदस्य ने बधाई दी है।

ताइक्वांडो बेल्ट प्रमोशन टेस्ट का आयोजन

भागलपुर जिला ताइक्वांडो संघ के तत्वावधान में मार्शल आर्ट ताइक्वांडो बेल्ट प्रमोशन टेस्ट का आयोजन हाइस्कूल नवगछिया में किया गया। टेस्ट के मुख्य निर्णायक घनश्याम प्रसाद राष्ट्रीय रेफरी सह जिला महासचिव थे। टेस्ट में जिनी खातून, कुमार लोकेश शरण, आदविक चिरानिया, पीयूष राज, अनीकेत यादुका, भुपेन्द कुमार, अमवी राज, हर्ष अभिनन्दन व मुकेश कुमार सिंंघम सफल हुए। सभी को प्रमाण पत्र दिया जाएगा। मौके पर ताइक्वांडो कोच नाजिम, खिलाड़ी जेम्स, विकास चौरसिया, शिक्षक शंभू शरण पंकज कुमार आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी