पूर्णिया में पूर्व जिप सदस्य हत्याकांड में राजनीति गर्मायी, पप्पू यादव ने की मंत्री से इस्तीफे की मांग

मधेपुरा के पूर्व सांसद पप्पू यादव ने पूर्णिया के पूर्व जिप सदस्य की हत्या के मामले में नाम न लेते हुए कहा कि हर परिस्थिति में घटना की जांच सीबीआइ से होनी चाहिए। अगर सरकार पर अंगुली उठ रही है तो या तो मुख्यमंत्री को इस्तीफा देना चाहिए...

By Shivam BajpaiEdited By: Publish:Mon, 15 Nov 2021 11:59 AM (IST) Updated:Mon, 15 Nov 2021 11:59 AM (IST)
पूर्णिया में पूर्व जिप सदस्य हत्याकांड में राजनीति गर्मायी, पप्पू यादव ने की मंत्री से इस्तीफे की मांग
जन अधिकार पार्टी के संरक्षक सह पूर्व सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव

जागरण संवाददाता, पूर्णिया: जन अधिकार पार्टी के संरक्षक सह पूर्व सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने कहा कि पूर्व पार्षद हत्याकांड में जिस मंत्री का नाम आया है, उन्हें बेबाकी से सामना आना चाहिए। साथ ही इस हत्याकांड की जांच पूरी होने तक अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए। पप्पू यादव रविवार को पूर्व पार्षद की हत्या को लेकर उनकी पत्नी सह जिला परिषद सदस्य अनुलिका सिंह व उनके अन्य स्वजनों को सांत्वना देने सरसी स्थित उनके घर पहुंचे थे।

पप्पू यादव ने कहा कि यह आश्चर्य की बात है कि जिस सरसी को शैक्षणिक, आर्थिक व सामाजिक रूप से नंबर वन होना चाहिए वहां के लोग हर पल दहशत व मौत के साए में जी रहे हैं। लोकतंत्र में वाजिब ढंग से आवाज उठाने वालों की हत्या हो जाती है। चुनाव पुलिस औपचारिकता भर निभाती है। कोई पीड़ित थाने में जान का खतरा को लेकर आवेदन देता है तो सुरक्षा उसकी बात अनसुनी हो जाती है। उन्होंने कहा कि इस मामले में सरसी थानाध्यक्ष को केवल निलंबित ही नहीं किया जाना चाहिए बल्कि उनके खिलाफ 302 का मुकदमा चलना चाहिए।

थाना अध्यक्ष के मोबाइल का काल की एसआइटी से जांच होनी चाहिए। अपराधियों व नेता के साथ पुलिस अधिकारी के फोन का डिटेल निकालना चाहिए। जिन अपराधियों का नाम इसमें आया है क्या उनके रिश्तेदार थाना अध्यक्ष के संपर्क में था में थे, इसकी जांच भी होनी चाहिए। हत्यारोपितों के घर कुर्की जब्ती होनी चाहिए और तीन महीने के अंदर स्पीडी ट्रायल के जरिए फांसी की सजा होनी चाहिए। जिला परिषद अनुलिका सिंह उनकी बेटी की तरह है। उनकी सुरक्षा की जिम्मेवारी सरकार की होगी। अगर किसी विधायक या मंत्री का नाम आया है तो उन्हें खुद इसकी जांच सीबीआइ से कराने की मांग उठानी चाहिए।

हर परिस्थिति में घटना की जांच सीबीआइ से होनी चाहिए। अगर सरकार पर अंगुली उठ रही है तो या तो मुख्यमंत्री को इस्तीफा देना चाहिए या फिर संबंधित मंत्री का इस्तीफा लेना चाहिए। वे पीडि़त परिवार के साथ हैं। हाईकोर्ट एवं सुप्रीम कोर्ट तक न्याय दिलाने जाएंगे। इस मौके पर युवा परिषद के प्रदेश महासचिव सह प्रदेश प्रवक्ता राजेश यादव, दुर्गा यादव, वकील दास, विक्टर यादव, सुडडू यादव, गोपाल सिंह, सुमित यादव, करन कुमार, सयूब आलम, विशाल कुमार, आशीष कुमार, शंकर कुमार व विनय कुमार मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी