दीवाली और धनतेरस पर पूर्णिया शहर में हर रेड प्वाइंट पर तैनात रहेगी पुलिस, सीसीटीवी से भी रखी जाएगी नजर

दीवाली और धनतेरस के मौके पर पूर्णिया शहर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। इसको लेकर एसपी ने व्यवसायियों के साथ बैठक की। पुलिस अधीक्षक ने व्यवसायियों से बड़ी रकम बैंक अथवा अन्य स्थानों तक भेजने के क्रम इसकी सूचना पुलिस को देने का अनुरोध किया।

By Abhishek KumarEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 03:54 PM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 03:54 PM (IST)
दीवाली और धनतेरस पर पूर्णिया शहर में हर रेड प्वाइंट पर तैनात रहेगी पुलिस, सीसीटीवी से भी रखी जाएगी नजर
दीवाली और धनतेरस के मौके पर पूर्णिया शहर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।

जागरण संवाददाता, पूर्णिया। दीपावाली व धनतेरस को लेकर विधि व्यवस्था व यातायात व्यवस्था को दुरुस्त रखने के उद्देश्य से पुलिस अधीक्षक दयाशंकर ने शहर के प्रमुख व्यसायिक संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की। इस दौरान दोनों ही ङ्क्षबदुओं पर व्यवसायियों से आवश्यक सुझाव भी लिए गए और तदनुरुप ठोस पहल का भरोसा भी पुलिस अधीक्षक के स्तर से दिया गया। बैठक में यह भी तय हुआ कि बाजार के हर रेड प्वाइंट (संवेदनशील स्थल) पर पुलिस बलों की तैनाती रहेगी। इसके अलावा सघन गश्ती भी जारी रहेगा।

पुलिस अधीक्षक ने व्यवसायियों से बड़ी रकम बैंक अथवा अन्य स्थानों तक भेजने के क्रम इसकी सूचना पुलिस को हर हाल में देने का अनुरोध किया। सूचना पर तत्काल पुलिस द्वारा सुरक्षा मुहैया कराई जाएगी। इसी तरह यातायात व्यवस्था को लेकर व्यवसायियों द्वारा कुछ आवश्यक सुझाव दिए गए। इनमें कई सुझावों पर अमल का भरोसा पुलिस अधीक्षक द्वारा दिया गया। बैठक के दौरान सुरक्षा को लेकर आए सुझावों पर अमल का निर्देश थानाध्यक्षों को दिया गया। बैठक में सदर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी एस के सरोज, के हाट थानाध्यक्ष अनिल कुमार ङ्क्षसह, के हाट सहायक थानाध्यक्ष संजय ङ्क्षसह, सदर थानाध्यक्ष मधुरेंद्र किशोर, मधुबनी टी ओपी प्रभारी श्यामनंदन यादव व नियंत्रण कक्ष प्रभारी भी मौजूद थे।

महिला के साथ जबरदस्ती करने का प्रयास, ग्रामीणों ने दोनों व्यक्ति को पकड़ किया पुलिस के हवाले

संस,सरसी (पूर्णिया) : धमदाहा प्रखंड अंतर्गत चिकनी डुमरिया पंचायत में एक मामला सामने आया है, जिसमें दो व्यक्ति द्वारा एक विधवा महिला के साथ जबरदस्ती करने का प्रयास किया गया। पीडि़त द्वारा हो हल्ला करने पर स्थानीय ग्रामीणों ने रंगे हाथ पकड़ कर सरसी पुलिस के हवाले किया। इस घटना से संबंधित आवेदन पीडि़ता द्वारा स्थानीय थाने में दी गई है। जिसमें यह बताया गया है, कि रविवार की रात्रि करीब 12:10 बजे वह अपने घर में सोई थी तभी दो व्यक्ति मेरे घर में घुस गया तथा उनके साथ जबरदस्ती करने लगा उनके द्वारा हल्ला मचाने पर पड़ोसी एवं अन्य ग्रामीण इक_ा हुए तथा दोनों व्यक्ति को पकड़ा। सरसी थानाध्यक्ष नरेश कुमार ने बताया कि पीडि़त महिला द्वारा दिए गए आवेदन पर मामला दर्ज कर लिया गया है। तथा पुलिस मामले की जांच कर रही है।  

chat bot
आपका साथी