हंगामा कर रहे छात्रों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज

लाठीचार्ज में दो छात्राएं हुई घायल, इलाज के लिए भेजा गया अस्पताल।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 23 Sep 2018 01:55 PM (IST) Updated:Sun, 23 Sep 2018 01:55 PM (IST)
हंगामा कर रहे छात्रों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज
हंगामा कर रहे छात्रों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज

पूर्णिया। आइटीआइ कॉलेज में परीक्षा देने पहुंचे छात्रों ने कॉलेज प्रशासन द्वारा परीक्षा में सख्ती बरतने एवं रुपये उगाही के विरोध में चार घटे तक जमकर बवाल काटा। आक्रोशित छात्र-छात्राओं ने शनिवार की दोपहर से लेकर शाम तक एनएच 31 को जाम रखकर हंगामा किया। पुलिस के समझाने के बाद भी उग्र छात्रों के सड़क से नहीं हटने पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर जाम समाप्त कराया। लाठीचार्ज में दो छात्राएं घायल हो गईं। जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया गया। सड़क जाम के दौरान एक घटे तक छात्र-छात्राओं और पुलिस के बीच कई बार बहस एवं झड़प हुई। इसके बाद पुलिस ने संगठित होकर लाठीचार्ज कर सड़क पर जाम लगाए छात्रों को खदेड़कर भगाया।

परीक्षा देने आइटीआइ कॉलेज पहुंचे छात्रों ने पहले कॉलेज प्रशासन के खिलाफ कॉलेज परिसर में परीक्षा का विरोध करते हुए हंगामा किया। कॉलेज प्रशासन ने परीक्षा का बहिष्कार व विरोध करने वाले छात्रों को बाहर निकालकर गेट में ताला लगा दिया। इसके बाद उग्र छात्र ताला तोड़कर अंदर घुस गए और परीक्षा दे रहे छात्रों को बाहर निकलाने लगे। छात्रों के हंगामा करने की सूचना पर पहुंचे सदर एसडीपीओ कृष्ण कुमार राय, सदर दंडाधिकारी सत्येन्द्र सहाय, मरंगा थानाध्यक्ष मुकेश कुमार मिश्रा और पुलिस बल पहुंच गई। पुलिस ने छात्रों को समझाकर शात कराने की कोशिश की, लेकिन उग्र छात्र परीक्षा रद करने एवं परीक्षा केन्द्र बदलने की माग को लेकर सड़क पर उतर आए और बास बल्ला लगाकर सड़क जाम कर दिया।

जाम से हुई परेशानी

छात्रों द्वारा सड़क जाम करने से टोल प्लाजा के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गई। तीन घटे तक यातायात व्यवस्था पूरी तरह ठप रही। सड़क जाम रहने के कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। लोग सामान के साथ पैदल उतरकर अपने गंतव्य स्थान की ओर जाने लगे। सड़क से छात्रों के हटने के एक घटे बाद रात आठ बजे के बाद यातायात व्यवस्था सामान्य हुई।

chat bot
आपका साथी