सिपाही भर्ती परीक्षा में आधा दर्जन केंद्रों पर हंगामा

केंद्रीय चयन पर्षद की ओर रविवार को बिहार पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा जिले के 30 केंद्रों पर हुई। जिसमें दोनों पालियों में 23984 परीक्षार्थियों ने हिस्सा लिया। 25848 परीक्षार्थियों के बैठने की व्यवस्था की गई थी।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 15 Mar 2021 01:51 AM (IST) Updated:Mon, 15 Mar 2021 01:51 AM (IST)
सिपाही भर्ती परीक्षा में आधा दर्जन केंद्रों पर हंगामा
सिपाही भर्ती परीक्षा में आधा दर्जन केंद्रों पर हंगामा

भागलपुर । केंद्रीय चयन पर्षद की ओर रविवार को बिहार पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा जिले के 30 केंद्रों पर हुई। जिसमें दोनों पालियों में 23984 परीक्षार्थियों ने हिस्सा लिया। 25848 परीक्षार्थियों के बैठने की व्यवस्था की गई थी। परीक्षा के दौरान जिले में करीब आधा दर्जन केंद्रों पर देरी से पहुंचने वाले परीक्षार्थियों ने जमकर हंगामा किया। सबसे ज्यादा बवाल राजकीय इंटर स्कूल और टीएनबी कॉलेजिएट स्कूल केंद्र पर हुआ।

जाम के कारण समय से केंद्र नहीं पहुंच सके अभ्यर्थी

राजकीय इंटर स्कूल परीक्षा केंद्र पर पहली पाली में कुछ छात्र-छात्राएं पांच मिनट देरी से पहुंचे। उन लोगों ने गेट में अंदर प्रवेश का प्रयास किया, किंतु उन्हें पुलिस जवानों और मजिस्ट्रेट ने रोक दिया। यह देख परीक्षार्थी भड़क गए और गेट को तोड़ने का प्रयास किया। परीक्षार्थियों का कहना था कि वे लोग जाम में फंस गए थे, इस कारण देरी हुई है। किंतु मजिस्ट्रेट ने उनकी एक ना सुनी। इसके बाद महिला व पुरुष परीक्षार्थी दीवार फांदकर अंदर प्रवेश करने लगे। उन्हें पुलिस ने सख्ती से रोका। इस दौरान वहां अफरातफरी का माहौल हो गया था।

पुलिस वालों से हुई तानातानी

टीएनबी कॉलेजिएट स्कूल के बाहर भी कुछ परीक्षार्थी देरी से आए। उन्हें जब गेट पर रोका गया तो वे बांस की बैरिकेडिंग को तोड़ अंदर आने का प्रयास करने लगे। रोकने पर जवानों से तानातानी हो गई। इसकी जानकारी सीनियर पदाधिकारियों को दी गई। तब वहां वज्र वाहन समेत तातारपुर आदि थानों की पुलिस को भेजा गया। जिसके बाद परीक्षार्थियों को मुख्य द्वार से खदेड़ा गया। इसके अलावा भी कई केंद्रों पर देरी से पहुंचने पर छिटपुट परीक्षार्थियों ने हंगामा किया। पहली पाली में 12768 जबकि दूसरी पाली में 13080 परीक्षार्थियों को बैठने की व्यवस्था की गई थी। किंतु पहली पाली में 11911 और दूसरी पाली में 12074 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए। पहली पाली में 857 जबकि दूसरी पाली में 1006 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। दो परीक्षार्थियों को निष्कासित किया गया। परीक्षा में कोविड के नियमों की जमकर धज्जियां उड़ी। केंद्रों पर रोल सीट देखने के लिए छात्रों की काफी भीड़ लगी हुई थी। किंतु ज्यादातर लोगों ने मास्क भी नहीं लगाया था।

---------------------

प्रश्नपत्र लीक की अफवाह

इंटरनेट मीडिया पर सिपाही भर्ती परीक्षा का प्रश्न पत्र अचानक वायरल हो गया। बिना सत्यता जाने दूसरी पाली में परीक्षा देने वाले छात्र अपने केंद्र के बाहर मोबाइल में प्रश्न देखने के लिए परेशान थे। वे लोग मोबाइल से प्रश्न निकालकर छोटे-छोटे पुर्जो में नोट कर रहे थे। कई जगहों पर ऐसा नजारा देखने को मिला।

chat bot
आपका साथी