सोनू राय हत्याकांड : मुख्‍य आरोपित को पुलिस ने कटिहार में पकड़ा, बताए कई अहम सुराग Bhagalpur News

नवगछिया के खरीक उत्तरी क्षेत्र से जिला परिषद सदस्य गौरव राय के बड़े भाई कुमार रितुध्वज उर्फ सोनू राय को 17 अक्‍टूबर 2019 की सुबह बाइक सवार बदमाशों ने गोली मार कर हत्या कर दी थी।

By Dilip ShuklaEdited By: Publish:Thu, 12 Dec 2019 01:57 PM (IST) Updated:Thu, 12 Dec 2019 02:23 PM (IST)
सोनू राय हत्याकांड : मुख्‍य आरोपित को पुलिस ने कटिहार में पकड़ा, बताए कई अहम सुराग Bhagalpur News
सोनू राय हत्याकांड : मुख्‍य आरोपित को पुलिस ने कटिहार में पकड़ा, बताए कई अहम सुराग Bhagalpur News

भागलपुर, जेएनएन। 17 अक्टूबर को नवगछिया में हुए रितुध्वज उर्फ सोनू राय हत्याकांड का मुख्य आरोपित 50 हजार के इनामी तुलसीपुर के राकेश राय गुरुवार को स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने गिरफ्तार कर लिया। उसकी गिरफ्तारी कटिहार जिले के फलका इलाके से हुई है। यह जानकारी एसटीएफ आइजी सुशील मानसिंह खोपड़े ने दी है।

सोनू राय नवगछिया के जिप सदस्य गौरव राय के बड़े भाई थे। इसके पूर्व घटना के दिन ही राकेश के बेटे मुरली राय को पुलिस ने आदमपुर स्थित मकान से गिरफ्तार कर लिया था। पुलिस ने एक दिसंबर को शूटर जयरामपुर निवासी गोविंद साह को गिरफ्तार किया है। इस मामले में अब भी मुख्य शूटर लतरा का छोटू यादव फरार है। एसएसपी के नेतृत्व में घटना को अंजाम देने वाले शूटर एक दिसंबर को पकड़ा गया था। नवगछिया पुलिस ने राकेश पर 50 हजार का इनाम रखा था।

जयरामपुर के गोविंद साह की जिस दिन नवगछिया से गिरफ्तारी हुई थी। उस दिन राकेश भी गोविंद के साथ था, लेकिन छापेमारी की सूचना किसी तरह राकेश राय तक पहुंच गई। वह पुलिस टीम के पहुंचने से पहले ही नवगछिया से भाग निकला। छापेमारी के दौरान गोविंद साव पकड़ा गया। उसके पास से हथियार भी बरामद हुआ था। उसके बच निकलने की जानकारी एसटीएफ को मिल चुकी थी। उसी दिन से राकेश की रेकी होने लगी थी। उसके सुरक्षित ठिकाने के बारे में एसटीएफ को जानकारी लग गई। एसटीएफ ने नवगछिया एसआइटी की मदद से उसे गिरफ्तार कर लिया है।

अपराध से राकेश राय का रहा है लंबा नाता

खरीक थाना क्षेत्र के तुलसीपुर निवासी कुख्यात राकेश राय लंबे समय से अपराध की दुनिया में सक्रिय रहा है। नवगछिया और खरीक में उसका जबरदस्त आतंक रहा है। पुलिस जिला नवगछिया में कई हत्याकांडों को अंजाम देने सहित थानेदारों को धमकी देने के मामले में भी वह चर्चित रहा है। खरीक जिला परिषद तुलसीपुर निवासी गौरव राय के बड़े भाई सोनू राय की हत्या से पूर्व कुख्यात राकेश पर बिहपुर के मड़वा निवासी अधिवक्ता प्रमोद राय की हत्या का भी आरोप लगा है। 15 मार्च 2016 को अधिवक्ता प्रमोद राय की हत्या हुई थी। उस समय राकेश ने बिहपुर थानाध्यक्ष राजेश शरण को जान से मारने की धमकी दी थी। सोनू हत्याकांड में पुत्र की गिरफ्तारी से बौखलाए राकेश ने खरीक थानाध्यक्ष हरिकिशोर कश्यप को देख लेने की धमकी दी थी। 17 अक्टूबर को सोनू राय की हत्या हुई थी। 12 अप्रैल 1996 को तुलसीपुर निवासी गोलू कुंवर की हत्या में राकेश का नाम सामने आया था। गोलू के चाचा शिक्षक नवीन कुवंर पर भी कई बार जानलेवा हमला किया था। सात सितंबर 2011 को गोलू के भाई सरोज कुंवर की हत्या कर दी गई। इसमें भी राकेश नामजद आरोपित था। सरोज के एकमात्र बचे भाई को भी कई बार हत्या करने की धमकी दी। इसके अलावा भी कई मामले राकेश राय पर विभिन्न थानों में दर्ज हैं। राकेश राय का नवगछिया बस स्टैंड स्थित सत्यम होटल है, जहां से पुलिस ने देह व्यापार में संलिप्त कई युवतियों को पकड़ा था।

ऐसे हुई थी घटना

नवगछिया के खरीक उत्तरी क्षेत्र से जिला परिषद सदस्य गौरव राय के बड़े भाई कुमार रितुध्वज उर्फ सोनू राय को 17 अक्‍टूबर 2019 की सुबह बाइक सवार बदमाशों ने गोली मार कर हत्या कर दी थी। हत्या को तब अंजाम दिया गया जब सोनू राय बाइक से भागलपुर से खरीक थाना क्षेत्र के तुलसीपुर जमुनियां स्थित घर जा रहे थे। पीछा कर रहे बदमाशों ने सोनू राय को परवत्ता थाना क्षेत्र के जगतपुर के पास नजदीक से अपनी गोलियों का निशाना बनाया। सोनू राय को मारने पहुंचे बदमाशों ने उन्हें पहले बाइक के पीछे से गोली मारी थी, जो पीठ को छूते हुई निकली फिर बाइक को तेजी से आगे बढ़ा कर उसे रोक कर गिराने की कोशिश बदमाशों ने की। हेलमेट पहने सोनू ने बचाव का भरसक प्रयास किया। बदमाश उनके सिर को निशाना बनाना चाह रहे होंगे इस क्रम में तीन गोलियां दागी लेकिन कामयाब नहीं हुए तो गर्दन को नजदीक से निशाना बना तेजी से वापस भाग निकले।

chat bot
आपका साथी