PM Narendra Modi election meeting in Bhagalpur : सुरक्षा इतनी सख्त की परिंदा भी नहीं मार सकता था पर

PM Narendra Modi election meeting in Bhagalpur Bihar assembly election 2020 सभा को लेकर सख्त पहरा थी। सभा स्थल तक फायर बिग्रेड या पदाधिकारियों के वाहन भी नहीं जा सकेंगे। उन्हें हवाई अड्डा परिसर में प्रवेश करने के पूर्व भी सघन जांच से गुजरना पड़ रहा है।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Fri, 23 Oct 2020 06:28 PM (IST) Updated:Fri, 23 Oct 2020 06:28 PM (IST)
PM Narendra Modi election meeting in Bhagalpur : सुरक्षा इतनी सख्त की परिंदा भी नहीं मार सकता था पर
भागलपुर में पीएम मोदी के सभा स्थल पर तैनात जवान

भागलपुर, जेएनएन। PM Narendra Modi election meeting in Bhagalpur : Bihar assembly election 2020 : महापर्व दशहरा की सप्तमी पूजा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का दोपहर को हवाई अड्डा मैदान में संबोधन होना है। उसके पूर्व सुरक्षा इतनी सख्त कर दी गई है कि परिंदा भी पर नहीं मार सकता। सभा स्थल तक फायर बिग्रेड या पदाधिकारियों के वाहन भी नहीं जा सकेंगे। उन्हें हवाई अड्डा परिसर में प्रवेश करने के पूर्व भी सघन जांच से गुजरना पड़ रहा है। अंदर प्रवेश करते ही वाहनों के लिए तय किये गए पार्किंग स्थल पर ही वाहन को छोड़ सभास्थल तक पैदल जाना पड़ रहा है। सभा स्थल तक पहुंचने वालों को चार लेयर सुरक्षा कवच से गुजरना पड़ रहा है। हवाई अड्डा तक पहुंचने के पूर्व विशेष केंद्रीय कारा और शहीद जुब्बा सहनी केंद्रीय कारा के समीप मौजूद बिहार पुलिस के जवान तलाशी ले रहे हैं। हवाई अड्डे के मुख्य प्रवेश द्वार के अलावा आम लोगों के प्रवेश के लिए बनाए गए दो वैकल्पिक प्रवेश द्वार पर यातायात पुलिस, लाठी बल, सशस्त्र जिला बल के जवान सुरक्षा जांच चल रही है। अंदर प्रवेश करने पर अद्र्ध सैनिक बलों के जवानों की जांच हो रही है। अंत में पंडाल में प्रवेश पूर्व वहां लगाए गए डोर फ्रेम मेटल डिटेक्टर से गुजरना पड़ रहा है। यानी पंडाल के अंदर लगी कुर्सियों तक जाने वालों को डोर फ्रेम मेटल डिटेक्टर जांच से गुजरना ही होगा। इसके लिए स्पेशल ब्रांच की तरफ से 19 डोर फ्रेम मेटल डिटेक्टर लगाए गए हैं। प्रवेश द्वार पर हैंड मेटल डिटेक्टर और बैग स्कैनर से जांच हो रही है।

हवाई पट्टी से मंच तक बनाए गए विशेष मार्ग पर सिर्फ एसपीजी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दोपहर भागलपुर आने पर हवाई पट्टी के लैंडिग स्थल से लेकर मंच तक बनाए गए विशेष मार्ग पर एसपीजी का सख्त पहरा है। वहां किसी को जाने की इजाजत नहीं है। पीएम के कारकेड में शामिल वाहनों की जांच भी एसपीजी कर रही है। हवाई पट्टी पर पूरी तरह तैयार रखे गए कारकेड वाले वाहनों को भी घंटे-घंटे में एसपीजी में शामिल सुरक्षा अधिकारी जांच रहे हैं। किसी तरह की चूक की कोई गुंजाइश नहीं रहे इसका पूरा ख्याल रख रहे हैं। जिला और पुलिस प्रशासन से जुड़े पदाधिकारियों को भी एसपीजी वाले विशेष मार्ग से इतर ही खड़े होकर उनसे समन्वय बनाए रखे हैं। यानी किसी भी सूरत में किसी को भी प्रधानमंत्री के कारकेड गुजारे जाने वाले विशेष मार्ग पर पहुंचने की इजाजत नहीं है। सभा स्थल पूरी तरह तैयार है। सारी व्यवस्था मुकम्मल दिखाई दे रही है। प्रधानमंत्री के आगमन का इंतजार है।

chat bot
आपका साथी