PM Modi Birthday: मुंगेर में 1.20 लाख टीका का लक्ष्य, टीम के साथ निकले डीएम, टी-शर्ट और मिठाइयां बांटी

PM Modi Birthday मुंगेर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्‍मद‍िन पर 600 केंद्र पर एक साथ पड़ेगा मंगल टीका जिला और पंचायत स्तर पर बनाया गया कंट्रोल रूम। हर क्षेत्र में वरीय अधिकारियों को निगरानी के लिए किया गया है अलर्ट डीएम कर रहे मानिटरिंग।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 02:04 PM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 02:04 PM (IST)
PM Modi Birthday: मुंगेर में 1.20 लाख टीका का लक्ष्य, टीम के साथ निकले डीएम, टी-शर्ट और मिठाइयां बांटी
मुंगेर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्‍मदिन पर टीकाकरण अभियान।

संवाद सूत्र, मुंगेर। छह माह, छह करोड़ टीकाकरण महाअभियान के तहत शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मिदन पर जिले में 1.20 लाख टीका का लक्ष्य रखा गया है। इसकी सफलता के लिए जिलाधिकारी नवीन कुमार टीकाकरण केंद्र पहुंचे। डीएम ने टी-शर्ट और मिठाई पैकेट वितरण कराया। टीकाकरण में अथक परिश्रम कर रहे चालकों से खुद को टीकाकरण कराने की अपील की। महाअभियान को सफल बनाने के लिए छह सौ केंद्र बनाए गए हैं। जिला स्तर और दो पंचायतों पर एक कंट्रोल रूम बनाया गया है।

एएनएम, आशा, जीविका, मोबिलाईजर, आपरेटर चिह्नित स्थलों पर तैनात किया गया है। वरीय अधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्रों में टीकाकरण अभियान में नजर रखने को कहा गया है। जिले में अबतक छह लाख से ज्यादा लोगों को टीका लग चुका है। डीएम ने लोगों से अपील किया है कि सभी 18 वर्ष के ज्यादा उम्र वाले वैसे लोग जो 20 जून से पहले प्रथम डोज लिया है। वह दूसरा डोज भी जरूर ले लें। जिला मुख्यालय से लेकर प्रखंड और पंचायतों में लोगों ने टीका लिया। जिलाधिकारी खुद इसकी मानिटरिग करते दिखे। कई टीकाकरण केंद्रों पर जाकर निरीक्षण किया और लोगों से टीका लेने की अपील की।

केंद्रों पर लोग कतारबद्ध होकर टीका लिया। टीका के लिए महिलाओं और पुरुषों में अलग सा उत्साह दिखा। हवेली खड़गपुर, तारापुर, जमालपुर ग्रामीण, टेटिया बंबर, संग्रामपुर, बरियारपुर, सदर प्रखंड, शहरी क्षेत्र में सुबह आठ बजे से ही टीकारकरण शुरू हुआ। जमालपुर शहरी क्षेत्र में सौ फीसद टीकाकरण हो गया है, मुंगेर नगर निगम क्षेत्र में तेजी से टीकाकरण हो रहा है।

टीकाकरण अब हर दिन चलेगा। दरसअल, कोविड टीकाकरण में जिले का प्रदर्शन अव्वल है। टीकाकरण अभियान में मुंगेर का सूबे के सभी जिलों में तीसरा स्थान है। यहां टीकाकरण का काम बेहतर तरीके से हो रहा है। अभी तक जिले में छह लाख से ज्यादा लोग पहला डोज ले चुके हैं, जबकि एक लाख से ज्यादा लोग दूसरी बार इंजेक्शन लिए हैं। टीकाकरण के लिए जिलाधिकारी नवीन कुमार हर मुहल्ले-गांव और पंचायत जाकर लोगों से अपील किया था, इसका नतीजा है कि टीकाकरण में जिले का परफोरमेंस ठीक है।

chat bot
आपका साथी