PM Awas Yojana: कैसे पूरा होगा पक्का घर का सपना, सूची में नाम आने के तीन साल बाद भी मुंगेर में नहीं मिला लाभ

सरकार ने 2022 तक सभी को पक्का मकान देने का लक्ष्य रखा है। लेकिन यह लक्ष्य पूरा होता नहीं दिख रहा है। मुंगेर में तीन साल पहले जिन लाभुकों का नाम इस सूची में आ गया है उसे भी लाभ नहीं मिला है।

By Abhishek KumarEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 03:58 PM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 03:58 PM (IST)
PM Awas Yojana: कैसे पूरा होगा पक्का घर का सपना, सूची में नाम आने के तीन साल बाद भी मुंगेर में नहीं मिला लाभ
सरकार ने 2022 तक सभी को पक्का मकान देने का लक्ष्य रखा है।

संवाद सहयोगी,जमालपुर (मुंगेर)। आवास योजना से वंचित नगर परिषद क्षेत्र के वार्ड नंबर 28 के दर्जनों लाभुकों ने जिलाधिकारी से गुहार लगाते हुए प्रदर्शन किया है। नक्की नगरकेशोपुर में प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे वार्ड पार्षद राकेश तिवारी ने बताया कि 2018 से 25 से 30 लाभुक आवास योजना से वंचित है, जबकि सभी लाभुकों की ओर से नगर परिषद में कई बार आवेदन दिया गया है। अभी तक कोई पहल नहीं किया गया है।

-आवास योजना से वंचित लाभुकों का प्रदर्शन, डीएम से गुहार

-दाखिल खारिज नहीं होने से लटका पड़ा है गरीब लाभुकों को मिलने वाली योजना

-आवास योजना का लाभ लेने को लेकर 2018 से परेशान हैं वार्ड के लाभुक

वार्ड 28 के महज तीन लोगों को आवास योजना पास हुआ है, जिसमें किसी का पूरा भुगतान नहीं हो सका है। आवास योजना का कार्य अधर में लटका हुआ है। वार्ड पार्षद ने बताया कि जब भी वंचित लाभुक नगर परिषद से गुहार लगाते हैं तो वहां से एक ही जवाब मिलता है कि आप लोगों का जमीन का दाखिल खारिज नहीं हुआ। इस कारण आवास योजना का लाभ आप लोग नहीं ले सकते हैं। लाभुकों का कहना है कि दाखिल खारिज के लेकर अंचलाधिकारी के कार्यालय में आवेदन करते हैं तो वहां मोटी रकम की मांग की जाती है।

प्वाइंर्स

-04 वर्ष से कई ग्रामीण

-25 लाभुक है योजना से वंचित

-03 को ही अब तक मिला है लाभ

लोगों ने कहा- कई बार की गई है शिकायत 

इस कारण गरीब लाभुक खुले आकाश में जीवन यापन करने को मजबूर है। आवास योजना के लाभ को लेकर प्रदर्शन कर रहे तारा देवी, प्रमिला देवी, संजू देवी, रेनू देवी, कालू देवी, आरती देवी, रेखा देवी, सुनीता देवी, मनोज मंडल, रामामंडल,कारू गोस्वामी, जनार्दन राम सहित कई ने बताया कि नगर परिषद व अंचल कार्यालय का चक्कर पिछले चार वर्ष से लगा रहे हैं। जिलाधिकारी नवीन कुमार से काफी उम्मीद है।

chat bot
आपका साथी