PM Awas Yojana: राशि लेकर घर नहीं बनाने वालों पर एक सप्ताह के अंदर दर्ज होगी एफआइआर, भागलपुर में भेजा गया नोटिस

पीएम आवास योजना की राशि लेकर घर नहीं बनाने वाले लोगों पर कार्रवाई की जा रही है। एक सप्ताह के अंदर कार्य शुरू नहीं करने वाले लाभुकों पर थाने में मामला दर्ज किया जाएगा। साथ ही उनसे सरकारी राशि सूद समेत वसूल किया जाएगा।

By Abhishek KumarEdited By: Publish:Wed, 01 Dec 2021 01:14 PM (IST) Updated:Wed, 01 Dec 2021 01:14 PM (IST)
PM Awas Yojana: राशि लेकर घर नहीं बनाने वालों पर एक सप्ताह के अंदर दर्ज होगी एफआइआर, भागलपुर में भेजा गया नोटिस
पीएम आवास योजना की राशि लेकर घर नहीं बनाने वाले लोगों पर कार्रवाई की जा रही है।

संवाद सहयोगी, भागलपुर। आवास योजना की राशि लेकर घर नहीं बनाने वाले पर अब मामला दर्ज किया जाएगा। सबौर प्रखंड में दर्जनों लाभुकों ने राशि लेकर आवास नहीं बनाया है। इसको लेकर बीडीओ प्रतीक राज और सीओ अजीत झा पुलिस बलों के साथ लाभुकों के यहां पहुंचे और एक सप्ताह के अंदर घर निर्माण का कार्य शुरू करने को कहा। अधिकारियों ने कहा कि एक सप्ताह के अंदर कार्य शुरू नहीं करने वाले लाभुकों पर थाने में मामला दर्ज किया जाएगा। उनसे सरकारी राशि सूद समेत वसूल किया जाएगा। अधिकारियों ने चंधेरी और बरारी पंचायत का दौरा किया। लाभुकों से मिलकर घर बनाने के सख्म निर्देश दिए।

-आवास योजना पर सख्ती, एक सप्ताह में दर्ज होगा मामला

-बीडीओ और सीओ पुलिस बल के साथ पहुंचे लाभुकों के यहां

-एक सप्ताह के अंदर घर निर्माण शुरू करने को कहा

इन लाभुकों ने नहीं बनाए घर

चंदेरी पंचायत अंतर्गत मिर्जापुर गांव की अनुष्ठा देवी, सुदामा देवी, देवेंद्र यादव, रंजन देवी, बाबूपुर की पारो देवी, अरङ्क्षवद कुमार यादव, कामो देवी। बरारी पंचायत के मीराचक गांव की मखिया देवी, बबलू मंडल, मंदो देवी, बनारसी मंडल, सुरेश मंडल, ङ्क्षसधो तांती, गरीब दास ने राशि लेकर अब तक आवास नहीं बनाए हैं।

तय समय सीमा के अंदर काम पूरा कराने का निर्देश

प्रशासन की ओर से आवास योजना में किसी तरह की लापरवाही पर तुरंत कार्रवाई की जा रही है। इसके लिए सभी पदाधिकारियों की भी जिम्मेदारी तय की गई है। आवास सहायकों को इसके लिए विशेष टास्क सौंपा गया है। दरआल, जिले में कई ऐसे लाभुक हैं, जिन्होंने पहले किस्त की राशि का उठाव तो कर लिया है पर घर का काम शुरू नहीं किया है। इसके अलावा कुछ लाभुकों ने दूसरे किस्त की राशि का उठाव कर लिया है, लेकिन मकान का काम अधूरा है। इन सभी लाभुकों को तय समय सीमा के अंदर काम पूरा करने को कहा गया है। ऐसे नहीं करने पर इन लोगों पर कार्रवाई की जाएगी।  

chat bot
आपका साथी