भागलपुर में ओलिंपिक और पैराओलिंपिक खेल के लिए तैयार किए जाएंगे खिलाड़ी, एचटीसी क्लब शुरू

भागलपुर में प्रतिभा निखारने को एचटीसी क्लब का शुभारंभ हुआ। उपमहापौर राजेश वर्मा और अखिल भारतीय मारवाड़ी मंच के प्रदेश अध्यक्ष ने इसका उद्घाटन किया। कहा कि बड़े शहरों की तर्ज पर भागलपुर में इस तरह की शुरुआत वाकई बदलते माहौल को दिखाता है।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Sun, 19 Sep 2021 08:16 AM (IST) Updated:Sun, 19 Sep 2021 08:16 AM (IST)
भागलपुर में ओलिंपिक और पैराओलिंपिक खेल के लिए तैयार किए जाएंगे खिलाड़ी, एचटीसी क्लब शुरू
भागलपुर में टेबल टेनिस, स्नूकर जैसे इंडोर खेल के साथ-साथ पीएस-4 जैसे डिजिटल खेल की सुविधा पड़ा।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। सिल्क सिटी में ओलिंपिक और पैरा ओलिंपिक स्तर के खेल प्रतियोगिता में भाग लेने वाले खिलाड़ी तैयार करने की कवायद शुरू कर दी गई। शनिवार को उप महापौर राजेश वर्मा और अखिल भारतीय मारवाड़ी मंच के प्रदेश अध्यक्ष मोंटी जोशी ने खरमनचक में एचटीसी क्लब का शुभारंभ किया। हरिओम लक्ष्मी नारायण टावर के तीसरे मंजिल पर मौजूद एचटीसी क्लब को आधुनिक खेल सुविधाओं से सुसज्जित किया गया है। इस क्लब में टेबल टेनिस, स्नूकर जैसे इंडोर खेल के साथ-साथ पीएस-4 जैसे डिजिटल खेल की भी सुविधा मुहैया कराई गई है।

उपमहापौर राजेश वर्मा ने कहा कि हाल में संपन्न हुए ओलिंपिक एवं पैराओलिंपिक खेलों में भारतीय खिलाडिय़ों के शानदार प्रदर्शन को देख कर अब युवा इंडोर खेलों के क्षेत्र में भी अपने कैरियर बनाने को लेकर प्रेरित हुए हैं। अंतराष्ट्रीय स्तर के मंच पर भागलपुर जैसे छोटे शहरों के युवाओं की उपस्थिति हो, इस उद्देश्य के साथ इस गेम जोन की शुरुआत, एक सराहनीय पहल है। किसी भी क्षेत्र में सफल होना बहुत हद तक उस क्षेत्र के प्रति हमारी दिलचस्पी पर निर्भर करता है। यह गेम जोन युवाओं में इंडोर खेल के प्रति दिलचस्पी पैदा करेगा।

युवाओं को अपनी प्रतिभा को तराशने और आकलन करने का अवसर मिलेगा। उन्होंने इस शुरुआत के लिए सिद्धार्थ वर्मा को बधाई दी। अखिल भारतीय मारवाड़ी मंच के प्रदेश अध्यक्ष मोंटी जोशी ने कहा कि बड़े शहरों की तर्ज पर भागलपुर जैसे छोटे शहर में इस तरह की शुरुआत वाकई शहर के बदलते माहौल को दिखाता है। आपके अंदर अगर प्रतिभा है, तो उस प्रतिभा को तराशने का मौका ढूंढने के लिए आपको बाहर जाने की जरूरत नहीं है।

जानी संथालिया ने कहा कि व्यस्त जीवन में हम अपने स्वास्थ्य के प्रति ध्यान नहीं दे पाते हैं, लेकिन ऐसे इंडोर खेल को अपनी आदत में शामिल कर हम खुद को फिट रख सकते हैं। इस अवसर पर रंजीत सिवानीवाला, राघव शुक्ला, सुमित सलारपुरिया, मानवेंद्र, केशव जोशी आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी