बनारस के सुरेंद्र पहलवान को पटकनी देकर गोसाईंदासुपर के फोटो पहलवान लगातार 10वीं बार बने चैंपियन, जानिए...

भागलपुर के गोसाईंदासपुर में आयोजित कुश्ती प्रतियोगित के फाइनल मुकाबले में बनारस के सुरेंद्र पहलवान को पटखनी देकर फोटो पहलवान लगातार दसवें साल भी चैंपियन रहे। प्रथम पुरस्कार के रूप में उन्हें 3100 रुपये नकद और शील्ड दिया गया।

By Abhishek KumarEdited By: Publish:Sat, 16 Jan 2021 08:13 AM (IST) Updated:Sat, 16 Jan 2021 08:13 AM (IST)
बनारस के सुरेंद्र पहलवान को पटकनी देकर गोसाईंदासुपर के फोटो पहलवान लगातार 10वीं बार बने चैंपियन, जानिए...
बनारस के सुरेंद्र पहलवान को पटखनी देकर फोटो पहलवान लगातार दसवें साल भी चैंपियन रहे।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। नाथनगर प्रखंड के गोसाईंदासपुर में आयोजित कुश्ती प्रतियोगिता में शुक्रवार को गोसाईंदासपुर के फोटो पहलवान लगातार 10वीं बार चैंपियन बने। दंगल में उन्होंने बनारस के सुरेंद्र को पटखनी देकर खिताब अपने नाम किया। आयोजन समिति ने प्रथम पुरस्कार के रूप में उन्हें 3100 रुपये नकद और शील्ड दिया।

पिछले बीस साल से हो रहा कुश्ती प्रतियोगिता

गोसाईंदासपुर गांव में पिछले 20 वर्षों से लगातार कुश्ती प्रतियोगिता का आयोजन हो रहा है। फोटो इलाके के सबसे चहेते पहलवान हैं। भागलपुर जिला के साथ-साथ कोसी और सीमांचल में भी इनकी कुश्ती की धाक है।

इधर, प्रतियोगिता के अंतिम दिन फोटो पहलवान ने अयोध्या के भूपेंद्र और नोनसार के दारा पहलवान को चित किया। सबसे अंत में उतरे बनारस के भूपेंद्र को पटकनी देकर खिताब जीत लिया।

25 जोड़ी पहलवानों ने अजमाया दमखम

प्रतियोगिता में दूसरे स्थान पर रहे बनारस के सुरेंद्र पहलवान को 1100 रुपये नकद और शील्ड दिया गया। तृतीय पुरस्कार अयोध्या के भूपेंद्र पहलवान को मिला। इससे पूर्व, प्रतियोगिता के फाइनल मुकाबले में 25 जोड़ी पहलवानों ने अपना दमखम दिखाया था। इस मौके पर राजद नेता सच्चिदानंद शर्मा, छात्रधारी मंडल, अशोक राकेश, प्रभाकर झा, शमशेर ङ्क्षसह यादव, परमानंद यादव, मिथिलेश कुमार, मिथुन कुमार, सुधीर यादव आदि मौजूद थे।

बड़ी संख्या में पहुंचते हैं आसपास के लोग

नाथनगर प्रखंड के गोसाईंदासपुर में आयोजित कुश्ती प्रतियोगिता को देखने के लिए बड़ी संख्या में आसपास के लोग पहुंचते हैं। यहां पर दो दशक से कुश्ती प्रतियोगिता का आयोजन लगातार हो रहा है। इसमें गांव के सभी लोग बड़-चढ़कर हिस्सा लेते हैं। साथ ही यहां पर दमखम दिखाने के लिए स्थानीय पहलवानों के अलावा कोसी और मिथिलांचल के भी पहलवान भी पहुंचते हैं। लेकिन, हर साल की तरह इस बार भी यहां के फोटो पहलवान ने चैंपियन का खिताब अपने नाम किया। फोटो का अंतिम राउंड में बनारस के पहलवान सुरेंद्र के साथ मुकाबला हुआ था।  

chat bot
आपका साथी