TMBU: पीजी सत्र 2017-19 सेमेस्टर चार की परीक्षा 17 अगस्त से, ये रहीं प्रमुख तारीखें

TMBU की पीजी सत्र 2017-19 समेस्टेर चार की परीक्षा का शेड्यूल जारी कर दिया गया है। ये परीक्षाएं 17 अगस्त से होंगी। परीक्षा को लेकर छात्र लंबे समय से कालेज प्रशासन के चक्कर काट रहे थे। वे कई बार प्रोटेस्ट भी कर चुके हैं।

By Shivam BajpaiEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 05:25 PM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 05:25 PM (IST)
TMBU: पीजी सत्र 2017-19 सेमेस्टर चार की परीक्षा 17 अगस्त से, ये रहीं प्रमुख तारीखें
टीएमबीयू में पीजी चौथे सेमेस्टर की परीक्षा 17 अगस्त से।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय (TMBU) के परीक्षा विभाग ने गुरुवार को पीजी सेमेस्टर चार (सत्र : 2017-19) की परीक्षा तिथि जारी कर दी है। परीक्षा नियंत्रक डा. अरुण कुमार सिंह के मुताबिक 17 अगस्त को 13वें पेपर, 21 अगस्त को 14वें पेपर, 24 अगस्त को 15वें पेपर और 27 अगस्त को 16वें पेपर की परीक्षा होगी। परीक्षा में कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से पालन किया जाएगा। हालांकि परीक्षा तिथि राज्य सरकार के निर्देश से बदल भी सकती है। 

अब तक राज्य सरकार ने कोविड संक्रमण के कारण परीक्षाओं पर रोक लगा रखी है। छह अगस्त के बाद परीक्षा लेने की अनुमति सरकार स्तर से मिलने की संभावना है। इसे लेकर ही विश्वविद्यालय ने परीक्षा तिथि जारी की है। प्रति कुलपति प्रो. रमेश कुमार ने कहा कि इस बार कोविड गाइड लाइन के तहत परीक्षा लेने के लिए केंद्रों की संख्या भी बढ़ाई जाएगी। ताकि संक्रमण का खतरा ना रहे। परीक्षा तिथि संबंधी जानकारी पीआरओ डा. दीपक कुमार दिनकर ने दी है।

बता दें कि इस परीक्षा को लेकर छात्रों ने कई बार विवि में प्रोटेस्ट किया है। आखिरी बार तो नौबत यहां तक आ गई थी कि छात्रों ने कर्मचारियों को बंधक बना लिया था। वहीं, मौके पर पहुंची पुलिस के साथ भी हिंसक झड़प हुई थी। ये सब देखते हुए अतिरिक्त पुलिस फोर्स भी बुलानी पड़ी। खैर अब परीक्षा का आयोजन होने जा रहा है। ऐसे में छात्रों में खुशी की लहर भी दौड़ गई है।

टीएमबीयू कुलसचिव को मुंगेर विश्वविद्यालय का अतिरिक्त प्रभार

तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय (टीएमबीयू) के कुलसचिव डा. निरंजन प्रसाद यादव को मुंगेर विश्वविद्यालय के कुलसचिव का अतिरिक्त प्रभार गुरुवार को दिया गया है। राजभवन के संयुक्त सचिव राज कुमार सिन्हा ने इसके लिए अधिसूचना जारी की है। राजभवन की अधिसूचना में कहा गया है कि अस्थायी व्यवस्था के तहत कुलसचिव को प्रभार दिया गया है। उनके वेतन का भुगतान टीएमबीयू से ही होगा।

chat bot
आपका साथी