Petrol Diesel Price: भागलपुर और पूर्णिया में भी नहीं बढ़े तेल के दाम, सस्ता होने की संभावना

Petrol Diesel Price बिहार में पेट्रोल के दाम स्थिर बने हुए हैं। कंपनियां हर रोज हुए बदलाव को अपडेट करती हैं। ताजा अपडेट के मुताबिक भागलपुर और पूर्णिया में भी तेल के दामों में किसी तरह का कोई इजाफा नहीं हुआ है।

Shivam BajpaiSat, 18 Sep 2021 09:10 AM (IST)
Petrol Diesel Price पढ़ें भागलपुर और पूर्णिया में तेल के दाम।

आनलाइन डेस्क, भागलपुर। Petrol Diesel Price: पेट्रोल-डीजल के दामों में बदलाव होने पर तेल कंपनियां हर रोज सुबह 6 बजे अपडेट करती हैं। ऐसे में 18 सितंबर के अपडेट के मुताबिक राजधानी पटना, उपराजधानी भागलपुर और पूर्णिया में पेट्रोल-डीजल के दामों में कोई बदलाव नहीं है। बिहार में तेल के दाम स्थिर हैं। इस महीने दो बार आयल प्राइज कम हुआ है।

शनिवार को भागलपुर में तेल के दामों की बात करें तो पेट्रोल 104.82 रुपये प्रति लीटर और डीजल 95.49 रुपये प्रति लीटर है। वहीं, पूर्णिया में पेट्रोल 105.26 रुपये प्रति लीटर और डीजल 95.90 रुपये प्रति लीटर है। राजधानी पटना में पेट्रोल-डीजल क्रमशा: 103.79 और 94.55 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है।

गौरतलब हो कि 5 सितंबर को तेल के दाम कम हुए थे। इससे पहले मई के महीने में 16 बार तो जून के महीने में 14 बार तेल की कीमतें बढ़ी। बड़े इजाफे के साथ जगह-जगह विरोध प्रदर्शन भी देखने को मिले। पेट्रोल और डीजल ने दामों का शतक पूरा कर लिया। अब संभावना जताई जा रही है कि पेट्रोल के दाम गिरने वाले हैं।

ये भी पढ़ें: बिहार में धनवर्षा! रातों-रात लोग बन रहे लखपति और अरबपति, खगड़िया-कटिहार और कई जिलों से खबर

ऐसा कहा जा रहा है कि पेट्रोलियम उत्पादों को यदि जीएसटी (GST) दायरे में लाया जाएगा तो पेट्रोल-डीजल के दाम गिरेंगे। यूपी की राजधानी लखनऊ में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की अध्यक्षता में जीएसटी काउंसिल की 45वीं बैठक आयोजित की गई है। खबर है कि बैठक में पेट्रोलियम उत्पादों को जीएसटी दायरे में लाने के प्रस्ताव पर विचार हो सकता है। माना जा रहा है कि यदि ऐसा होगा तो पेट्रोल तकरीबन 25 से 28 रुपये और डीजल भी इतना ही सस्ता हो सकता है।

ऐसे जानें अपने इलाके में पट्रोल की कीमतें

आप सिर्फ एक एसएमएस से हर रोज अपने शहर में पेट्रोल डीजल की कीमत जान सकते हैं। इसके लिए इंडियन आयल ग्राहक RSP कोड लिखकर 9224992249 पर मैसेज करना होगा। आप इंडियन आयल की आधिकारिक वेबसाइट से अपने शहर के डीलर का आरएसपी कोड भी जान सकते हैं।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.