भागलपुर के सुल्‍तानगंज में जलजमाव को लेकर फूटा गुस्सा, सड़क जाम, वार्ड पार्षद के घर को घेरा, बनाया बंधक

भागलपुर के सुल्‍तानगंज में जलजमाव की परेशानी से लोग त्रस्‍त हो गए हैं। लोगों का गुस्सा सड़क पर उतर गया। आधा दर्जन वार्डों में हल्की बारिश होने पर भी हो जाता है जलजमाव। तीन घंटे तक शाहाबाद चौक पर डटे रहे प्रदर्शनकारी।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 11:57 AM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 11:57 AM (IST)
भागलपुर के सुल्‍तानगंज में जलजमाव को लेकर फूटा गुस्सा, सड़क जाम, वार्ड पार्षद के घर को घेरा, बनाया बंधक
सुल्‍तागनंज में जलजामव के विरोध में प्रदर्शन करते लोग।

संवाद सूत्र, सुल्तानगंज (भागलपुर)। सोमवार देर रात हुई बारिश के बाद नगर क्षेत्र के आधा दर्जन से अधिक मोहल्लों में जलजमाव की समस्या उत्पन्न हो गई। इससे ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा। नगर क्षेत्र के वार्ड संख्या 9, 19, 20, 21 और 22 में भीषण जलजमाव के बाद लोगों ने सड़क पर प्रदर्शन किया। इस दौरान शाहाबाद चौक पर बैरिकेडिंग कर आवागमन को पूरी तरीके से बाधित कर दिया। गुस्साए लोगों ने वार्ड नौ की पार्षद बीवी गुलशन आरा के घर का घेराव किया और पार्षद प्रतिनिधि के साथ धक्का-मुक्की की।

लोगों ने बताया कि दिलगोरी मोहल्ले के अधिकांश इलाकों में थोड़ी सी बारिश होने पर जलजमाव की समस्या उत्पन्न हो जाती है नाला निर्माण के समय गलत तरीके से नक्शा पारित कर निर्माण कराया गया, जिससे परेशानी और बढ़ गई है जलजमाव के बाद महामारी फैलने की भी आशंका बढ़ती जा रही है। कई बार इसको लेकर स्थानीय वार्ड पार्षद व कार्यपालक पदाधिकारी को समस्या से अवगत कराया, लेकिन अब तक कोई ध्यान इस ओर नहीं दिया गया है। वहीं, नगर परिषद वार्ड के वार्ड संख्या 19,20 और 21 के लोगों ने शाहाबाद चौक पर अब्जूगंज-कटहरा मुख्य मार्ग को जाम कर दिया। लोगों ने नगर प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। स्थानीय लोगों ने बताया कि वार्ड के सभी लोगों के घर में घुटनेभर से अधिक पानी जमा है। ऐसे में जिंदगी गुजर बसर करना भी मुश्किल हो गया है। जल निकासी की कोई व्यवस्था नहीं है।

प्रदर्शनकारियों को समझाने के लिए पार्षद जय प्रकाश उर्फ पप्पू झा, मनोज यादव आदि लोग पहुंचे स्थानीय ग्रामीणों को समझा-बुझाकर शांत कराया गया। पार्षद मनोज यादव ने बताया कि नगर परिषद द्वारा बड़े पैमाने पर नाला निर्माण की कार्य योजना तैयार की गई है, लेकिन कुछ तकनीकी कारणों से नाला निर्माण नहीं हो पा रहा है। मामले की जानकारी मिलने के बाद अंचलाधिकारी शंभू शरण राय, थाना अध्यक्ष लाल बहादुर भी मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों के साथ बैठक कर जल निकासी की मुद्दों पर वार्ता की जिसके बाद ग्रामीण शांत हुए।

chat bot
आपका साथी