पेगासस जासूसी कांड: उपेंद्र कुशवाहा ने भी जताया समर्थन, बोले- देश के सामने आना चाहिए सच

बिहार की राजनीति में पेगासस जासूसी कांड पर चर्चा का बाजार गर्म है। जमुई में जदयू के केंद्रीय संसदीय दल के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाह ने कहा कि देश को सही जानकारी होनी चाहिए। बिहार यात्रा में जानेंगे परदेस में योजनाओं के कार्यान्वयन में साथियों की भूमिका क्या है।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Fri, 06 Aug 2021 06:10 AM (IST) Updated:Fri, 06 Aug 2021 04:45 PM (IST)
पेगासस जासूसी कांड: उपेंद्र कुशवाहा ने भी जताया समर्थन, बोले- देश के सामने आना चाहिए सच
जमुई में उपेंद्र कुशवाह ने कई मुद्दों पर अपनी राय रखी।

संवाद सहयोगी, जमुई। जातीय जनगणना और पेगासस जासूसी की जांच की मांग को लेकर विपक्ष के साथ जदयू का सुर से सुर मिल रहा है। एक बार फिर जदयू के संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने पेगसासे जासूसी की जांच की मांग का समर्थन किया है। उन्होंने कहा है कि सच की जानकारी देश को होनी चाहिए। इसीलिए इसकी जांच कराने की मांग पार्टी ने पहले भी रखी है और आज भी जांच के पक्ष में पार्टी खड़ी है। इसके अलावा जातीय जनगणना को देश हित में जरूरी बताते हुए कुशवाहा ने कहा कि अब किन परिस्थितियों में सरकार जातीय जनगणना कराने से पीछे हट रही है यह तो वही जाने लेकिन तब सदन में सरकार की ओर से वरिष्ठ मंत्री राजनाथ सिंह ने भी 2021 में जातीय जनगणना कराए जाने की बात कही थी।

विधानमंडल में भी सर्व सम्मत प्रस्ताव पारित कर केंद्र को भेजा गया जिसमें विपक्ष और सत्तापक्ष की सभी पार्टियां सहमत थी। उन्होंने जातीय जनगणना के पक्ष में तर्क को मजबूत करते हुए यह भी कहा कि समय-समय पर न्यायालय द्वारा भी इसकी आवश्यकता महसूस की जाती रही है। साथ ही आरक्षण के प्रतिशत को संतुलित करने के लिहाज से भी यह अत्यंत महत्वपूर्ण है। कुशवाहा गुरुवार की सुबह परिसदन में पत्रकारों से वार्ता कर रहे थे। उन्होंने बिहार यात्रा का उद्देश्य पर प्रकाश डालते हुए कहा कि पार्टी के कार्यकर्ताओं तथा आम लोगों से मुलाकात करना लोगों की परेशानी को जानना तथा सरकार की योजनाओं के कार्यान्वयन में जातियों की भूमिका का फीडबैक प्राप्त करना अहम है। उन्होंने कहा की मुलाकात के दौरान जो बातें छन कर आ रही है उसमें एक बात स्पष्ट है कि संक्रमण काल में परेशानी के बावजूद लोगों की निष्ठा और उनका भरोसा सरकार के साथ है। उन्होंने कहा कि लोगों की अपेक्षाओं के अनुरूप सरकार काम कर रही है। इन्हीं कार्यों के बदौलत एक बार फिर से जदयू को बिहार का नंबर वन पार्टी बनाना है।

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने बिहार यात्रा के फीडबैक के आधार पर आगे की रणनीति तय करने का भी संकेत दिया है। एक सवाल के जवाब में पूर्व मंत्री ने कहा कि शिक्षा में सुधार पर काम शुरू हो गया है। उनकी ही पुरानी मांग मिड डे मील से शिक्षक को अलग करने का प्रस्ताव बिहार के शिक्षा मंत्री ने केंद्रीय मंत्री से मिलकर दिया है। पूर्व केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री ने प्रेस वार्ता के दौरान ही किसान श्री सह जदयू नेता धर्मेंद्र कुमार कुशवाहा के पुत्र एनआईटीएन अनमोल राज को प्रशस्ति पत्र, डायरी व नकद राशि देकर सम्मानित किया। उक्त अवसर पर पूर्व विधायक अजय प्रताप, रणविजय कुमार, जिलाध्यक्ष ईं शंभू शरण, मुख्य प्रवक्ता सुभाष पासवान, प्रदेश की नेत्री रेखा गुप्ता, उपाध्यक्ष जितेंद्र नाथ, अंगद कुशवाहा, महासचिव राम पुकार सिन्हा सहित अन्य नेता व कार्यकर्ता मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी