पटना STF ने जमुई से बेगूसराय के कुख्यात संजीव सिंह को किया गिरफ्तार, हथियार और दर्जनभर सिम बरामद

पटना एसटीएफ ने जमुई से एक कुख्यात अपराधी को गिरफ्तार किया है जो हर बार पुलिस को चकमा देकर फरार हो जाता था। इस बार उसके चकमा देने के तरीके का उद्भेदन भी हुआ। गिरफ्तार के ऊपर इनाम भी घोषित था।

By Shivam BajpaiEdited By: Publish:Sat, 28 Aug 2021 09:02 PM (IST) Updated:Sat, 28 Aug 2021 09:02 PM (IST)
पटना STF ने जमुई से बेगूसराय के कुख्यात संजीव सिंह को किया गिरफ्तार, हथियार और दर्जनभर सिम बरामद
पटना एसटीएफ ने बेगूसराय के कुख्यात संजीव को किया गिरफ्तार।

संवाद सहयोगी, जमुई। पटना एसटीएफ ने शनिवार को बरहट थाना क्षेत्र से 50 हजार के इनामी कुख्यात अपराधी को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार अपराधी की पहचान बेगूसराय जिला अंतर्गत नावकोठी थाना क्षेत्र के शेखपुरा निवासी संजीव सिंह के रूप में हुई है। गिरफ्तारी की पुष्टि प्रभारी एसपी डा राकेश कुमार ने की है। प्रभारी एसपी ने बताया कि गिरफ्तार संजीव सिंह के पास से एसटीएफ ने 7.65 एमएम का एक पिस्टल और गोली के अलावा सात मोबाइल फोन, 11 सिम कार्ड बरामद किए हैं।

इतनी बड़ी संख्या में मोबाइल और सिम होने के कारण संजीव अक्सर पुलिस की सर्विलांस टीम को चकमा देने में कामयाब हो जाता था। फिलहाल गिरफ्तारी के बाद पटना एसटीएफ संजीव को साथ ले गई है। बताया जा रहा है कि संजीव पर दर्जनों मामले दर्ज हैं। पुलिस उसकी तलाश लंबे समय से कर रही थी। बहरहाल, उसकी गिरफ्तारी को बड़ी कामयाबी माना जा रहा है। 

जमुई समाचार:  संवेदक के वाहन से 20 लाख नकद बरामद

संवाद सहयोगी, जमुई लक्ष्मीपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत पुलिस ने एक वाहन से 20 लाख रुपये नकद जांच के दौरान बरामद किया है। बरामद राशि जमुई के एक संवेदक बालकृष्ण भालोटिया की बताई जा रही है। फिलहाल लक्ष्मीपुर थाने में प्रखंड विकास पदाधिकारी प्रभात रंजन एवं अंचल अधिकारी सदानंद बरनवाल की मौजूदगी में बरामद राशि की गिनती की जा रही है।

थानाध्यक्ष मृत्युंजय पंडित ने बताया कि झारखंड नंबर की वाहन की ओवरटेक करने के दौरान रोक कर पड़ताल की गई तो उस से 20 लाख रुपये नकद बरामद किया गया है। वाहन पर सवार राजू सिन्हा खुद को ठेकेदार बालकृष्ण भालोटिया का चार्टर्ड अकाउंटेंट बता रहा है। मामले की जांच की जा रही है। जांचोपरांत बरामद राशि को ट्रेजरी में जमा कराया जाएगा। राशि बरामदगी सूचना एसपी, एसडीएम और एसडीपीओ को दे दी गई है। पूछताछ में राजू सिन्हा ने बताया कि संवेदक बालकृष्ण भालोटिया का रुपया बांका ले जाया जा रहा था।

chat bot
आपका साथी