भागलपुर में शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी से‍ मिलकर रोने लगे परमात्मा, बोले- रुपये दिला दें प्लीज

बिहार के शिक्षा मंत्री सह संसदीय कार्य मंत्री विजय चौधरी ने भगालपुर में परमात्मा कुमार मिलने पहुंचे। मिलने के साथ ही वे रोने लगे। कहा कि जिला नवस्थापित विद्यालय में कार्यरत अश्वनी कुमार आर्या और गोराडीह प्राथमिक विद्यालय के नित्यानंद सिंह ने साढ़े तीन लाख रुपये ठग लिए हैं।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Sun, 26 Sep 2021 09:46 AM (IST) Updated:Sun, 26 Sep 2021 09:46 AM (IST)
भागलपुर में शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी से‍ मिलकर रोने लगे परमात्मा, बोले- रुपये दिला दें प्लीज
तपोवर्धन प्राकृतिक चिकित्सा केंद्र में शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी का बुके देकर स्वागत किया गया।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। शिक्षा मंत्री टीएनबी कालेज में आयोजित होने वाले कार्यक्रम में हिस्सा लेने शनिवार को भागलपुर पहुंचे। परिसदन में संवाददाताओं से बात करने के दौरान जब वे राज्य में पारदर्शी तरीके से शिक्षक नियोजन होने की जानकारी दे रहे थे, उसी समय मथुरानाथ घोष लेन घोषपुर निवासी परमात्मा कुमार पहुंचे। शिक्षा मंत्री को आवेदन देकर फफक-फफक कर रोने लगे।

परमात्मा कुमार ने शिक्षा मंत्री को आवेदन देकर कहा कि इंटर स्तरीय जिला नवस्थापित विद्यालय खिरनीघाट बड़ी खंजरपुर में कार्यरत अश्वनी कुमार आर्या और गोराडीह प्राथमिक विद्यालय में कार्यरत नित्यानंद सिंह ने नौकरी दिलाने के नाम पर छह लाख की ठगी कर ली। मैं गरीब व्यक्ति हूं। शिक्षा मंत्री को दिए आवेदन में परमात्मा कुमार ने कहा कि तीन लाख 33 हजार रुपये बैंक खाते के माध्यम से दिया गया।

वहीं, तीन लाख 33 हजार रुपये नकद लिए। मुझे फर्जी नियुक्ति पत्र भी दिया गया गया। घियासालपुर प्राथमिक विद्यालय में जब योगदान देने गया, तो बताया गया कि यह नियुक्ति पत्र फर्जी है। जब मैंने इस बात की जानकारी अश्वनी कुमार आर्या और नित्यानंद स‍िंंह को दी तो उन लोगों ने कहा कि तुम्हारा सर्विस बुक पे फिक्सेशन करवा दिए हैं। जिसकी छाया प्रति अश्वनी कुमार ने हमें दिखाई। जब मैंने पैसा की मांग की तो तीन लाख 33 हजार रुपये का चेक दिया। गलत तरीके से चेक भरे होने के कारण चेक भी बाउंस कर गया। अब मुझे धमकी भी दी जा रही है।

इधर, शिक्षा मंत्री ने जांच कर कार्रवाई का भरोसा दिलाते हुए कहा कि आपको गलत लोगों के चक्कर में पडऩा ही नहीं चाहिए। अगर आप में योग्यता है तो आपकी नौकरी खुद व खुद लग जाएगी। यहां बता दें कि यह मामला कुछ द‍िन पूूर्व सामने आया था। इंटरनेट मी‍डिया के माध्‍यम से पी‍डित व्‍यक्‍ति‍ ने पोस्‍ट कर इसकी जानकारी सभी को दी थी। इसक बाद  प्रशासन भी हरकत में आया था। ले‍किन कोई कार्रवाई नहीं हुई। आख‍िरकार आज पी‍डि़त व्‍यक्‍त‍ि  ने मंत्री को ज्ञापन सौंपा।

chat bot
आपका साथी