पप्पू यादव ने अंतरराष्ट्रीय पैरा बैडमिंटन में गोल्ड मेडल जीतने वाले अरबाज को भेंट की बाइक, किया 5 लाख रुपये देने का ऐलान

अंतरराष्ट्रीय पैरा बैडमिंटन में गोल्ड मेडल जीतने वाले अरबाज से मिले जाप सुप्रीमो पप्पू यादव ने उन्हें बाइक भेंट की। इसके साथ ही उन्होंने खिलाड़ी को पांच लाख रुपये देने का ऐलान करते हुए कहा कि वो हर प्रतिभा को निखारने के लिए मदद को आगे आते रहेंगे।

By Shivam BajpaiEdited By: Publish:Sat, 04 Dec 2021 12:08 PM (IST) Updated:Sat, 04 Dec 2021 12:08 PM (IST)
पप्पू यादव ने अंतरराष्ट्रीय पैरा बैडमिंटन में गोल्ड मेडल जीतने वाले अरबाज को भेंट की बाइक, किया 5 लाख रुपये देने का ऐलान
सहरसा पहुंचे पप्पू यादव ने अरबाज को भेंट की बाइक।

जागरण संवाददाता, सहरसा: युगांडा में आयोजित अंतर्राष्ट्रीय पैरा बैडमिंटन में गोल्ड मैडल लाने वाले खिलाड़ी मु. अरबाज से जाप सुप्रीमो सह मधेपुरा के पूर्व सांसद पप्पू यादव ने उनके मीर टोला आवास पर मुलाकात की। इस दौरान खिलाड़ी की आर्थिक स्थिति से अवगत हुये और ओलंपिक में भाग लेने तक हर साल पांच लाख रुपये देने की घोषणा करते हुये एक लाख दो दिनों के बैंक खाते में देने की बात कही। जबकि एक नई बाइक भी दी।

पूर्व सांसद ने कहा कि कोसी का कोई भी बेटा, भाई अगर किसी क्षेत्र में आगे बढ़ना चाहते हैं और इसमें आर्थिक रुकावट है तो हरसंभव सहयोग को तैयार हैं। उन्होंने कहा कि अरबाज का डब्ल्स में 27 व सिंगल्स में 10 रैंकिंग है और अगर ये छह रैंकिंग हासिल कर लेता है और ओलंपिक में शामिल होने का मौका मिल सकता है। इसके लिए उसे कई मैच खेलने होंगे। अरबाज ने अपनी आर्थिक स्थिति की जानकारी दी जिसपर पूर्व सांसद ने तुरंत पांच लाख हर साल देने की घोषणा की। जब टूटी साइकिल से प्रशिक्षण लेने के लिए जाने की बात कही तो तुरंत बाइक की घोषणा करते हुये शनिवार को बाइक घर पहुंचाने की बात कही।

पूर्व सांसद ने इस दौरान कहा कि किसी भी खिलाड़ी को सरकार प्रोत्साहित नहीं करती है। उन्होंने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुये कहा कि जब मेजर ध्यानचंद को जूता नहीं था। आज भी अच्छे खिलाड़ी की वही स्थिति है। उन्होंने कहा कि माउंट एवरेस्ट के लिए जाने वाली सबिता को भी उन्होंने एक लाख नगद दिया और 27 लाख का इंतजाम करवा रहा हूं। आगे भी उनकी मदद जारी रहेगी। इस दौरान जाप अध्यक्ष रंजन यादव, पूर्व जिप सदस्य शशि यादव, महबूब आलम जीबू, शैलेंद्र खेखर, कुमार अमरज्योति, पंपू, बबलू पासवान, मनोज पासवान, अनिल यादव आदि मौजूद थे।

कार्यकारिणी अध्यक्ष के घर पहुंचे पप्पू यादव

संवाद सूत्र, बिहारीगंज (मधेपुरा) : मधेपुरा के पूर्व सांसद व जाप सुप्रीमों राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव जाप युवा परिषद जिला कार्यकारिणी अध्यक्ष अभिषेक दर्वे के निवास स्थाल मोहनपुर बुधवार की संध्या पहुंचे। उन्होंने उनकी मां की आकस्मिक निधन पर श्रद्धासुमन अर्पित की। अभिषेक की मां उमा रानी (62) धार्मिक प्रवृत्ति की महिला थी। उनका निधन पिछले दिनों होने की सूचना से गहरा दुख पहुंचा था। उन्होंने शोकाकुल स्वजनों से मिलकर इस दुख की घड़ी में हिम्मत से कार्य करनें की सलाह दी। इस दौरान पार्टी के कार्यकर्ताओं ने पूर्व सांसद के साथ ईश्वर से प्रार्थना कर आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना किया। मौके पर एचएस कालेज उदाकिशुनगंज के प्राचार्य डा. रामनरेश सिंह, जाप प्रखंड अध्यक्ष अनिल बंधू, पूर्व सांसद प्रतिनिधि गोपाल जयसवाल, प्रह्लाद महतो, पंसस नसीम चांद, मोहनपुर मुखिया प्रतिनिधि धनेश मुखिया, प्रभाकर दर्वे, मनी शर्मा, अभेश कुमार बबलू, मुरारी यादव, रिंकू जयसवाल, लाल बाबू साह, सुभाष जयसवाल सहित दर्जनों कार्यकर्ता शामिल थे।

chat bot
आपका साथी