पप्पू सिंह निषाद बने जदयू सहकारिता प्रकोष्ठ के बिहार प्रदेश अध्‍यक्ष

जदयू के अपने सहकारिता प्रकोष्‍ठ के लिए प्रदेश अध्‍यक्ष को मनोनीत कर दिया है। पप्पू सिंह निषाद को प्रदेश अध्‍यक्ष बनाया गया। वे भागलपुर के नवगछिया इलाके के रहने वाले हैं। उनके मनोनयन पर उन्‍हें काफी संख्‍या में कार्यकर्ताओं ने बधाई दी है।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 08:49 AM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 01:32 PM (IST)
पप्पू सिंह निषाद बने जदयू सहकारिता प्रकोष्ठ के बिहार प्रदेश अध्‍यक्ष
पप्पू सिंह निषाद को मनोनयन पत्र सौंपते जदयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। बिहपुर प्रखंड के औलियाबाद निवासी व टीएमबीयू, भागलपुर के सीनेट सदस्य सह बिहपुर मत्स्यजीवि सहयोग समिति के मंत्री पप्पू सिंह निषाद को जदयू सहकारिता प्रकोष्ठ का पुन: प्रदेश अध्यक्ष मनोनीत किया गया है। श्री निषाद का मनोनयन पत्र संख्या 88/21 जदयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा ने बीते छह अप्रैल को ही जारी कर दिया है। श्री निषाद के पुन: प्रदेश अध्यक्ष मनोनीत होने पर बिहपुर मत्स्यजीवि सहयोग समिति के अध्यक्ष अजय सिंह, रविंद्र सिंह, बेचन सिंह, अमित कुमार सुमन उर्फ तप्पू सिंह, प्रमोद सिंह समेत पार्टी के अन्य नेताओं ने अलाकमान का आभार जताते हुए श्री निषाद को बधाई दिया है। वहीं अपने मनोनयन पर श्री निषाद ने कहा कि मुझ पर विश्वास जताते हुए दूसरी बार प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेवारी दी गई है। मैं पूरी निष्ठा के साथ सबों को साथ लेकर पार्टी और मजबूत एवं जनप्रिय बनाने में जुटा था और अब नई उर्जा के साथ जुटा रहूंगा।

कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए प्रयास

भागलपुर शहर में कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए नगर निगम ने सैनिटाइजिग पर जोर दिया है। प्रभारी नगर आयुक्त प्रफुल्ल चंद्र यादव ने अपनी निगरानी में तिलकामांझी चौक से हटिया रोड और सैंडिस कंपाउंड के चारों ओर सैनिटाइज करने के लिए अभियान चलाया। सैनिटाइजेशन के परिणाम को देख नगर आयुक्त ने शहर के चार जोन में तीन तीन टीम को तैनात किया है। इस टीम को हैंड स्प्रे मशीन उपलब्ध कराया गया है। जो वार्डों में घर घर जाकर सैनिटाइज करेंगे। साथ ही गली मोहल्ले में भी छिड़काव का कार्य होगा। साथ ही वार्ड स्तर पर सैनिटाइज करने के लिए जोनल प्रभारी को निगरानी की जिम्मेदारी दी गई है। आने वाले समय में चुनौतियों का सामना न करना पड़े इसके लिए संसाधन भी बढ़ाया जाएगा। सैनिटाइजेशन की प्रक्रिया को विस्तार भी दी जाएगी। निगम को अग्निशमन विभाग भी सहयोग कर रहा है। शहर की मुख्य सड़कों व बाजारों में जेट्टिंग और डिसिल्टिंग मशीन से छिड़काव किया जा रहा है। निगम के पास सोडियम हाइपोक्लोराइट की कोई कमी नहीं है। पिछले 15 दिनों में 300 से अधिक सरकारी गैर सरकारी व बैंक के कार्यालय में सैनिटाइजेशन का काम किया गया है। मंगलवार को शहर के तिलकामांझी चौक से कचहरी चौक घंटाघर खलीफाबाग चौक स्टेशन चौक कोतवाली ततारपुर सराय, आदमपुर, मानिक सरकार, बरारी मायागंज मोहल्ले में छिड़काव किया गया है। नगर क्षेत्र के प्रमुख मार्गों पर फायर ब्रिगेड के माध्यम से भी सैनिटाइजेशन का कार्य कराया जा रहा है। निगम ने शहरी क्षेत्र के 76 हजार घरों में सैनिटाइज करने का लक्ष्य रखा है। तिलकामांझी हटिया रोड में बरती गई सख्ती तिलकामांझी स्थित हटिया रोड की सब्जी मंडी काफी संख्या में लोग पहुंचे थे। यहां भीड़ के कारण शारीरिक दूरी का पालन करना मुश्किल हो गया था। जिला प्रशासन के निर्देश के बावजूद लोग तीन बजे तक सब्जी मंडी में खरीदारी करते रहे। इस दौरान प्रभारी नगर आयुक्त प्रफुल्ल चंद्र यादव के साथ सिटी मैनेजर हटिया रोड पहुंचे। यहां मुस्तैदी के साथ फल और सब्जी मंडी को बंद कराया।

chat bot
आपका साथी