लखीसराय : पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी ने की घोषणा... 15 अगस्त तक पंचायतों में शुरू होगा आरटीपीएस, इन सुविधाओं का मिलेगा लाभ

पंचायतों में 15 अगस्‍त तक आरटीपीएस सेवा की शुरुआत हो जाएगी। इसकी घोषणा पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी ने की। उन्‍होंने कहा कि इसके लिए तेजी से काम चल रहा है। इसकी शुरुआत हो जाने से लोगों को काफी राहत होगी।

Abhishek KumarThu, 05 Aug 2021 04:45 PM (IST)
पंचायतों में 15 अगस्‍त तक आरटीपीएस सेवा की शुरुआत हो जाएगी।

संसू., सूर्यगढ़ा (लखीसराय)। लोक सेवा का अधिकार (आरटीपीएस) अब प्रत्येक पंचायतों में काम करेगा। आगामी 15 अगस्त तक सभी पंचायतों में आरटीपीएस कार्यालय खोला जाएगा। इससे गांव के लोग अपने पंचायत में ही आय, आवासीय, जाति प्रमाणपत्र के अलावे सभी प्रकार के पेंशन लाभ के लिए आवेदन कर सकेंगे।

-पंचायत राज मंत्री सम्राट चौधरी का पंचायत प्रतिनिधियों ने लखीसराय में किया भव्य स्वागत

-बोले- राज्य में पंचायत चुनाव की जल्द होगी घोषणा

नहीं लगाना होगा प्रखंड कार्यालय का चक्कर

वर्तमान में यह व्यवस्था प्रखंड कार्यालयों में है। प्रखंड में आरटीपीएस की व्यवस्था रहने से सुदूर इलाके के लोगों को परेशानी हो रही थी और अधिक भीड़ भी जमा हो रही थी। इससे आमजनों को परेशानी होती थी। राज्य सरकार ग्रामपंचायत को मजबूत करने की दिशा में काम कर रही है। ग्रामपंचायत सरकार का सपना साकार होने के बाद किसी काम के लिए प्रखंड या अन्य कार्यालय का चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा। इससे लोगों को काफी राहत होगी। ये बातें राज्य के पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी ने पत्रकारों से गुरुवार को सूर्यगढ़ा में कही।

एनएच किनारे पंचायत प्रतिनिधियों ने किया मंत्री का स्वागत

पटना से मुंगेर जाने के क्रम में प्रखंड कार्यालय के सामने एनएच 80 पर स्थानीय पंचायत प्रतिनिधियों ने माला पहनाकर उनका स्वागत किया। उन्होंने कहा कि राज्य में जल्द ही पंचायत चुनाव की घोषणा की जाएगी। राज्य सरकार की तैयारी पूरी है सिर्फ निर्वाचन आयोग के अगले कदम का इंतजार किया जा रहा है। ज्ञात हो कि पंचायत चुनाव को लेकर अभी तक कोई भी समय निर्धारित नहीं हो सका है। वहीं, प्रशासनिक स्तर पर इसकी तैयारी की जा रही है। इस मौके पर मदनपुर पंचायत के मुखिया नंदन कुमार, मोहमदपुर पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि नित्यानंद कुमार, अरमा पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि बैजू महतो,अलीनगर के प्रतिनिधि अशोक यादव, चौरा राजपुर पंचायत के मुखिया महेश यादव, जदयू के सूर्यपुरा पंचायत अध्यक्ष अमित पटेल मौजूद थे।

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.