रजौन में तीन जिप सदस्य सहित 303 पदों पर पंचायत चुनाव की सरगर्मी हुई तेज

बांका जिला के रजौन प्रखंड में आसन्‍न पंचायत चुनाव को लेकर सरगर्मी तेज हो गई है जबकि अब चुनाव तिथि की घोषणा तक नहीं हुई है। इस प्रखंड में तीन जिप सदस्‍य सहित 303 पदों पर चुनाव होना है। लोग अभी से ही सेटिंग गेटिंग में लगे हुए है।

By Amrendra kumar TiwariEdited By: Publish:Tue, 02 Mar 2021 03:45 PM (IST) Updated:Tue, 02 Mar 2021 03:45 PM (IST)
रजौन में तीन जिप सदस्य सहित 303 पदों पर पंचायत चुनाव की सरगर्मी हुई तेज
18 मुखिया व 26 पंसस के लिए होगा चुनाव, जोड़ तोड़ की राजनीति शुरू

जागरण संवाददाता, बांका । प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न चौक चौराहे पर पंचायत चुनाव की सुगबुगाहट के बीच चुनाव चर्चाओं का दौर शुरू हो गया है । निवर्तमान मुखिया, सरपंच, पंचायत समिति सदस्य, जिला पार्षद, वार्ड सदस्य सहित सभी पदों के दावेदार अपनी गोटिया सेट करने में जुट गए हैं । इसको लेकर जिला पार्षद के अलावा मुखिया अपने कार्यकाल की उपलब्धियां भी गिना रहे हैं । जबकि विपक्षी वर्तमान में बने हुए जनप‍्रतिनिधियों के विरोध में तमाम खामियां बताकर लोगों को अपने पक्ष में करने में लगे हुए है ।

भावी प्रत्‍याशियों ने गांव में शुरू किया प्रचार प्रसार

हालांकि अभी पंचायत चुनाव की तिथि घोषित नहीं हुई है, परंतु भावी प्रत्याशी गांव में प्रचार प्रसार तेज कर दिए हैं । इतना ही नहीं गांव की गलियों में जाकर मतदाताओं के घर अपना उपस्थिति दर्ज करा रहे हैं । वोटर को अपने पक्ष में करने के लिए विपक्षी अभी से ही हर हथकंडे अपनाना शुरू कर दिए हैं । ऐसे भी पंचायत चुनाव आते ही मतदाताओं की चांदी की कटती है । भावी प्रत्याशी गांव में पीसीसी, शौचालय, आवास, आदि कामों को अपना चुनावी मुद्दा बताकर वोटर को रिझाने में लगे हुए हैं ।

कुल 303 पदों पर होगा चुनाव, वार्ड सदस्‍य पद के लिए भी होगी मारामारी

ज्ञात हो कि प्रखंड में तीन जिला पार्षद, 18 मुखिया, 26 पंचायत समिति सदस्य, 256 वार्ड सदस्य सहित अन्य पदों के लिए चुनाव होना है । इसको लेकर प्रशासनिक तैयारिया शुरू हो चुकी है । वोटर लिस्‍ट को अंतिम रूप दिया जा रहा है। अब तक हुए पंचायत चुनावों में वार्ड सदस्‍य एवं पंच का पद रिक्‍त रह जाता था, लेकिन इस बार के चुनाव में वार्ड सदस्‍य पद के लिए मारामारी होने की संभावना बनी हुई है। इस बाबत इस बार का पंचायत चुनाव दिलचस्‍प होने की उम्‍मीद है।

chat bot
आपका साथी