Panchayat elections 2021: संभावित उम्मीदवार मैदान में करने लगे मेहनत, इस बार बदला-बदला दिख रहा है नजारा

Panchayat elections 2021: पंचायत चुनाव की तैयारी शुरू हो गई है।

Panchayat elections 2021 पंचायत चुनाव की तैयारी शुरू हो गई है। संभावित प्रत्‍याशी मैदान में उतर गए हैं। साथ ही लोगों से जनसंपर्क करने लगे हैं। हालांकि अब तक चुनाव की घोषणा नहीं हुई है पिफर भी माहौल बनने लगा है।

Abhishek KumarWed, 14 Apr 2021 04:39 PM (IST)

संस, बैसा (पूर्णिया)। आगामी त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव 2021 का समय ज्यों-ज्यों नजदीक आ रहा है। पंचायतोंं में हलचल तेज होती जा रही हैं। संभावित उम्मीदवारों के चुनावी मैदान में आने को लेकर विरोधी पक्षों में भी जबरदस्त सुगबुगाहट उठ गई है। बैसा प्रखंड में कुल 16 पंचायत है। ग्रामीण क्षेत्रों में चुनाव का असर भी दिखने लगा है। संभावित त्रिस्तरीय पंचायती चुनाव के लिए विभिन्न पदों के उम्मीदवारों ने चुनावी दांव पेंच शुरू कर दिया हैं। अब तो गांवों से लेकर शहर तक में पंचायत चुनाव का असर दिखने लगा है। मतदाताओं को भी चुनावी रंग चढऩे लगा है। संभावित त्रिस्तरीय पंचायत प्रत्याशी आए दिन निमंत्रण और भोज का आयोजन करने में जुटे है। गांवों में अब पंचायत चुनाव के चेहरे साफ-साफ नजर आने लगी है।

संभावित उम्मीदवार और उनके समर्थकों के व्यवहार में परिवर्तन भी नजर आने लगा है। पंचायत के चौक-चौराहे, सार्वजनिक चौपालों, गलियों की रौनक सुबह औऱ शाम को बढऩे लगी है। अभी चुनावी बिगुल बजा भी नहीं है कि ग्रामीण इलाकों के छूट भैया नेताओं को पंच, सरपंच, मुखिया, पंचायत सदस्य, जिला परिषद सदस्य आदि पदों से लोग संभावित प्रत्याशियों को संबोधित करने लगे हैं। सभी चुनावी जमीन तलाशने में जुट गए हैं। वे जनता से सीधे संपर्क स्थापित कर रहे हैं। जन प्रतिनिधियों से सीधा संबंध बना रहे हैं। पंचायत चुनाव की तारीख का अभी ऐलान नहीं हुआ है। इसके बावजूद संभावित उम्मीदवार और उनके प्रबल समर्थकों के व्यवहार में परिवर्तन नजर आने लगा हैं। उनमें धर्म, शिष्टाचार, नैतिकता, सछ्वाव, सेवाभाव और समर्पण के व्यवहार नजर आने लगा है। वह परेशान, लाचार और जरूरतमंद लोगों की जरूरत पूरी करने की इच्छा जाहिर करने लगे हैं। आरक्षण को ध्यान में रखते हुए जाति, आवासीय, चरित्र प्रमाण पत्र बनाने में अभी से जुटने लगे है। मतदाता सूची निकलवाने के जुगाड़ में भी जुट गए हैं। यही कारण है कि प्रखंड मुख्यालय स्थित आसपास और बाजारों में भी फोटोस्टेट, ऑनलाइन में जाति प्रमाण पत्र, आय और निवास प्रमाण पत्र बनाने के लिए लोगों की ज्यादा भीड़ जुट रही है।

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.