अब गैस के लिए वाट्सएप पर लगाएं नंबर, ऑनलाइन करे पेमेंट

अब आप घर बैठे रसोई गैस के लिए वाट्सएप पर नंबर लगा सकते हैं और ऑनलाइन पेमेंट कर सकते हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 Aug 2020 07:36 AM (IST) Updated:Thu, 13 Aug 2020 07:36 AM (IST)
अब गैस के लिए वाट्सएप पर लगाएं नंबर, ऑनलाइन करे पेमेंट
अब गैस के लिए वाट्सएप पर लगाएं नंबर, ऑनलाइन करे पेमेंट

भागलपुर। अब आप घर बैठे रसोई गैस के लिए वाट्सएप पर नंबर लगा सकते हैं और ऑनलाइन पेमेंट कर सकते हैं। डिजिटल इंडिया के तहत देश की दूसरी बड़ी तेल मार्केटिंग कंपनी भारत पेट्रोलियम (बीपीसीएल) भी पूरी तरह से डिजिटल हो गई है। बीपीसीएल ने रसोई गैस बुकिंग सिस्टम को हर तरीके से ऑनलाइन कर दिया है। अब आप घर बैठे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म वाट्सएप के जरिए भी गैस सिलेंडर बुक करवा सकते हैं।

यह सुविधा भागलपुर में शुरू की गई है। वाट्सएप पर गैस बुकिंग कराने के साथ आप ऑनलाइन पेमेंट भी कर सकते हैं। भारत पेट्रोलियम का भारत गैस के नाम से रसोई गैस वितरण का कारोबार है। कंपनी ने अपने ग्राहकों को गैस सिलिंडर बुकिंग के लिए वाट्सएप सíवस शुरू की है।

---------------------

रजिस्टर्ड नंबर ही काम करेगा

रसोई गैस उपभोक्ता व्हाट्सएप नंबर 1800224344 पर अपना गैस सिलेंडर बुक करा सकते हैं। इस वाट्सएप नंबर पर केवल उसी फोन नंबर से गैस बुक कराई जा सकती है जो नंबर गैस एजेंसी में रजिस्टर्ड है। इस सíवस से लोगों के लिए गैस सिलेंडर बुक कराना और भी आसान हो जाएगा। वाट्सएप का चलन बढ़ने से हर कोई इसका इस्तेमाल करना जानता है। भारत गैस एजेंसी मातुश्री के प्रबंधक इंदु भूषण झा ने बताया कि वाट्सएप पर रसोई गैस का नंबर लगना शुरू हो गया। वाट्सएप के माध्यम से नंबर लगाने में लोगों को आसानी होगी।

chat bot
आपका साथी