Acid attack : पांच दिनों से स्लाइन पर निर्भर है छात्रा, स्थिति अब भी गंभीर

वाराणसी के समयन अस्पताल में इलाजरत Acid attack छात्रा की स्थिति अभी नाजूक बनी हुई है। इधर भागलपुर पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए सघन छापेमारी कर रही है।

By Dilip ShuklaEdited By: Publish:Wed, 24 Apr 2019 12:15 PM (IST) Updated:Wed, 24 Apr 2019 02:11 PM (IST)
Acid attack  : पांच दिनों से स्लाइन पर निर्भर है छात्रा, स्थिति अब भी गंभीर
Acid attack : पांच दिनों से स्लाइन पर निर्भर है छात्रा, स्थिति अब भी गंभीर

भागलपुर [जेएनएन]। वाराणसी के समयन अस्पताल में एसिड पीडि़त छात्रा की हालत गंभीर बनी हुई है। परिजन ने बताया कि पांच दिनों से वह सिर्फ स्लाइन पर ही निर्भर है। अन्न तो दूर की बात है जूस भी नहीं दिया जा रहा है। कुछ बोल नहीं पा रही है। पुलिसिया कार्रवाई पर संतोष जाहिर करते हुए परिजन ने कहा कि घटना में संलिप्त अन्य दोषियों की जल्द गिरफ्तारी होनी चाहिए। प्रशासन दोषियों को सजा दिलाने की दिशा में ठोस पहल करे। घटना के बाद से परिजन ही नहीं बल्कि समाज के अन्य लोग भी असुरक्षित महसूस कर रहे हैं। स्कूल और कॉलेज से लौटने के बाद बेटियों को घर से बाहर निकलने की बात तो दूर दरवाजा के आगे खड़ी होने से भी मना करते हैं। कॉलोनी के महिला-पुरुष परहेज कर रहे हैं। कॉलोनी के लोग भी संदिग्धों पर नजर रख रहे हैं।

राजा को भेजा जेल

एसिड हमले के आरोप में गिरफ्तार राजा यादव को पूछताछ के बाद मंगलवार को पुलिस ने जेल भेज दिया। अभिषेक और मनीष को पूछताछ के बाद मंगलवार देर शाम को पुलिस ने छोड़ दिया। जबकि तीन अन्य युवकों को पुलिस ने पहले ही पूछताछ के बाद छोड़ दिया था। बता दें कि इस घटना में पुलिस ने पहले ही पूछताछ के बाद प्रिंस को जेल भेज दिया था।

पुलिस कर रही तलाश

इधर, इस वारदात में सात संदिग्ध को पुलिस सरगर्मी से तलाश कर रही है। प्रशांत, रंजीत, रीशु, मोनू झा, पवन, लल्ला और डब्लू को पकडऩे के लिए पुलिस कई ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। मंगलवार को प्रिंस के घर में ताला लगा मिला। घर पर कोई नहीं था। प्रिंस अपनी मां और नानी के साथ घर में रहता था। उसकी मां अलीगंज चौक के पास मनिहारी की दुकान चलाती है। स्थानीय लोगों ने बताया कि दो दिनों से उसके घर में ताला लगा हुआ है। प्रिंस की मां और उसकी नानी घर पर नहीं रह रही है। दोनों अलीगंज इलाके में एक रिश्तेदार के घर में रह रही हैं।

घर पर सुरक्षाकर्मी तैनात

उधर, पीडि़ता के घर पर सुरक्षाकर्मी की प्रतिनियुक्ति की गई है। मंगलवार को एसिड पीडि़ता के कॉलोनी में पुलिस की गश्ती बढ़ा दी गई है। चार बाइक सवार जवान कॉलोनी में गश्ती कर रहे थे। स्थानीय लोगों ने बताया कि घटना से पूर्व पुलिस गश्ती नहीं करती थी। दवाब देने पर एकाध दिन पुलिस की गाड़ी कॉलोनी रात्रि गश्ती में आती थी। मोजाहिदपुर इंस्पेक्टर राम इकबाल यादव के अनुसार पूछताछ में संलिप्तता सामने नहीं आने पर अभिषेक और मनीष को भी छोड़ दिया गया है। उन्होंने बताया कि इस मामले में संदिग्धों की तलाश की जा रही है।

राजा यादव की गिरफ्तारी के विरोध में गंगटी में विरोध प्रदर्शन

एसिड हमला मामले में पुलिस ने राजा यादव की गिरफ्तारी के विरोध में मंगलवार को राजा के परिजन और गंगटी के लोगों ने जमकर हंगामा किया। लोगों ने सड़क प्रदर्शन किया। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और प्रदर्शन कर रहे लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराया। इस दौरान आधा घंटे आवागमन बाधित हो गया था।

जिला जज ने एसिड पीडि़ता को शीघ्र अंतरिम सहायता राशि देने का दिया आदेश

एसिड हमला के मामले को जिला एवं सत्र न्यायाधीश अरविंद पांडेय ने गंभीरता से लिया है। उन्होंने जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव को बुलाकर यथाशीघ्र एसिड पीडि़ता को अंतरिम सहायता राशि प्रदान करने का आदेश दिया। जिला विधिक सेवा प्राधिकार के प्रभारी सचिव प्रबाल दत्ता ने कहा कि जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के अधीक्षक डॉ. आरसी मंडल से पीडि़ता का जख्म प्रतिवेदन मांगा गया है। पीडि़ता को बिहार पीडि़त प्रतिकर योजना 2014 के अंतर्गत अंतरिम सहायता राशि दी जाएगी। जल्द ही त्रि-सदस्यीय कमेटी की बैठक होगी। बैठक में निर्णय के बाद ही एसिड पीडि़ता को अंतरिम सहायता राशि दे दी जाएगी। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए राज्य विधिक सेवा प्राधिकार ने समुचित कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।

chat bot
आपका साथी