लखीसराय में मंडराया ओमीक्रॉन का साया: विदेश से आया एक युवक लापता, एक ने कोरोना टेस्ट न करवाने की जिद में किया हंगामा

जिले में अब तक विदेश से आए कुल 12 लोग हैं। इनमें से एक को ट्रैक नहीं किया जा सका है। वहीं मानो गांव के युवक ने कोरोना टेस्ट कराने से मना कर दिया। इसको लेकर खूब हंगामा हुआ। उसने स्वास्थ्य विभाग की टीम से बदसलूकी भी की।

Shivam BajpaiTue, 07 Dec 2021 11:44 AM (IST)
मंडरा रहा कोरोना के नए वेरिएंट का खतरा।

संवाद सहयोगी, लखीसराय : विदेश से आए मानो गांव के दिवाकर कुमार ने कोरोना जांच कराने से साफ इंकार करते हुए कोरोना जांच करने गए मेडिकल टीम के सदस्यों के साथ बदसलूकी किए जाने का मामला प्रकाश में आया है। इस संबंध में जिला महामारी पदाधिकारी डा. जूली ने बताया कि जिले में विदेश से आने वाले नौ लोगों में से एक मानो गांव के दिवाकर कुमार है। दुनिया में ओमिक्रोन मरीज की संख्या में लगातार हो रही वृद्धि को देखते हुए विदेश से आने वाले प्रत्येक व्यक्ति का कोरोना जांच करना जरूरी है।

इसी को लेकर सूर्यगढ़ा सीएचसी से चार सदस्यीय मेडिकल टीम दिवाकर कुमार की कोरोना जांच करने सोमवार को मानो गांव पहुंची। मेडिकल टीम में डा. रहमतुल्लाह डा. दिनेश मंडल, फार्मासिस्ट प्रवीण कुमार एवं लैब टेक्नीशियन सुकेश कुमार शामिल थे। मेडिकल टीम को देखते ही दिवाकर कुमार ने कोरोना जांच कराने से साफ इंकार कर दिया। साथ ही मेडिकल टीम के सदस्यों के साथ गली-गलौज करते हुए भगा दिया गया।

मेडिकल टीम ने इसकी सूचना प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी को दी गई। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी ने इसकी सूचना जिला महामारी पदाधिकारी, डीपीएम एवं सिविल सर्जन को दी गई। सिविल सर्जन ने इसकी सूचना डीएम एसपी को दी गई। डीएम एवं एसपी ने इस संबंध में संबंधित व्यक्ति के विरुद्ध मामला दर्ज कराने का आदेश सिविल सर्जन को दिया है।

विदेश से आने वाले लोगों की 12 हुई संख्या

विदेश से आने वाले लोगों के साथ लखीसराय में ओमिक्रोन के प्रवेश करने की संभावना बरकरार है। इसको लेकर स्वास्थ्य विभाग काफी सजग होकर विदेश से आने वाले लोगों को चिह्नित कर संबंधित व्यक्ति एवं उनके संपर्क में आने वाले व्यक्तियों की कोरोना जांच करने में जुटा हुआ है। वहीं दूसरी ओर विदेश से आने वाले लोग खुद को स्वास्थ्य विभाग की नजर से बचने के प्रयास में लगे हुए हैं। स्वास्थ्य विभाग की नजर में आने के बाद भी कुछ लोग कोरोना जांच नहीं करा रहे हैं। ऐसी स्थिति में लखीसराय में ओमिक्रोन के प्रवेश करने से इंकार नहीं किया जा सकता है।

जिला महामारी पदाधिकारी डा. जूली कुमारी ने बताया कि दो दिन पूर्व जिले में नौ लोग एवं सोमवार को तीन लोग विदेश से आए हैं। इस तरह जिले में विदेश से आने वाले लोगों की संख्या 12 हो गई है। इनमें से सात लोगों एवं उनके संपर्क में आने वाले लोगों का एंटीजेन जांच की रिपोर्ट कोरोना निगेटिव आई है। इनमें से छह लोगों की आरटीपीसीआर जांच भी कोरोना निगेटिव मिली है। एक व्यक्ति के पिपरिया प्रखंड अंतर्गत वलीपुर के होने की सूचना है। संबंधित व्यक्ति के मोबाइल नंबर पर बार-बार संपर्क किया जा रहा है लेकिन वे काल रिसीव नहीं कर रहे हैं। उनके संभावित तमाम ठिकानों पर मेडिकल टीम जा चुकी है लेकिन वो लापता है। 

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.