ताडऱ कालेज में नर्सरी टीचर्स ट्रेंनिग सेंटर शुरू, 50 सीटों पर लिया जाएगा दाखिला, इस तरह करना होगा आवेदन

ताडऱ कालेज में नर्सरी टीचर्स ट्रेनिंग सेंटर का शुभारंभ हो गया है। उद्यमिता विकास केंद्र पटना से इसकी स्वीकृति का आदेश पत्र प्राचार्य को मिल गया है। प्रत्येक सत्र में 50 इंटरमीडिएट या समकक्ष पास छात्राओं का नामांकन होगा। नामांकन के लिए छात्राओं की अधिकतम आयु सीमा...

By Abhishek KumarEdited By: Publish:Wed, 01 Dec 2021 12:45 PM (IST) Updated:Wed, 01 Dec 2021 12:45 PM (IST)
ताडऱ कालेज में नर्सरी टीचर्स ट्रेंनिग सेंटर शुरू, 50 सीटों पर लिया जाएगा दाखिला, इस तरह करना होगा आवेदन
ताडऱ कालेज में नर्सरी टीचर्स ट्रेनिंग सेंटर का शुभारंभ हो गया है।

संसू, सन्हौला। नर्सरी टीचर्स ट्रेनिंग (एनटीटी) के लिए सन्हौला के छात्राओं को अब भटकना नहीं पड़ेगा। ताडऱ महाविद्यालय में अब इसका सेंटर खुल गया है। उद्यमिता विकास केंद्र पटना से इसकी स्वीकृति का आदेश पत्र प्राचार्य को मिल गया है। प्राचार्य डा. प्रदीप कुमार सिंह ने बताया कि इसके माध्यम से नर्सरी शिक्षण प्रशिक्षण दिया जाएगा। वर्तमान में केवल छात्राओं के लिए पांच सत्र के अध्ययन को स्वीकृति मिली है। प्रत्येक सत्र में 50 इंटरमीडिएट या समकक्ष पास छात्राओं का नामांकन होगा। नामांकन के लिए छात्राओं की अधिकतम आयु सीमा 45 वर्ष होगी और प्रशिक्षण का माध्यम ङ्क्षहदी या अंग्रेजी होगा।

जुलाई से शुरू होगा सत्र

प्राचार्य ने बताया कि सत्र प्रत्येक वर्ष जुलाई से प्रारंभ होगा तथा वार्षिक परीक्षा मई-जून में होगी। प्रशिक्षण का समय दो घंटे का होगा। इसके सफल संचालन के लिए महाविद्यालय के प्राध्यापकों के साथ बैठक की गई है। दरअसल, ताडऱ कालेज में सेंटर के खुल जाने से आसपास के इलाके के छात्रों को काफी राहत मिलेगी। उन्हें इसके लिए अब बाहर नहीं जाना होगा।

टीएनबी ला कालेज में छह और सात दिसंबर को होगी मौखिक परीक्षा

जासं, भागलपुर : टीएनबी ला कालेज में तीन वर्षीय ला कोर्स सेमेस्टर चार और छह एवं पांच वर्षीय ला कोर्स सेमेस्टर आठ और दस की मौखिक परीक्षा होगी। परीक्षा की तिथि छह और सात दिसंबर तय की गई है। प्राचार्य डा. संजीव कुमार सिन्हा ने बताया कि परीक्षा में विद्यार्थियों को अनिवार्य रूप से शामिल होना है। कालेज में परीक्षा का आयोजन सुबह 10.00 बजे से शाम 4.00 बजे तक होगा।

बीएन कालेज में छात्रवृति फार्म जमा करने पर रुपये लेने का आरोप

जासं, भागलपुर : बीएन कालेज की छात्रा खुशी खातून ने छात्रवृति फार्म पर हस्ताक्षर और मुहर लगाने के लिए 50 रुपये वसूलने का आरोप कर्मियों पर लगाया है। मंगलवार को छात्रा ने प्राचार्य को शिकायत पत्र सौंपा है। वह पार्ट वन इतिहास प्रतिष्ठा की छात्रा है।  

chat bot
आपका साथी