अब टीटीसी में भी कोरोना के गंभीर मरीज होंगे भर्ती, DM ने कोविड सेंटर का किया निरीक्षण

कोविड सेंटर में पर्दा घेर हॉल को बनाया जा रहा वार्ड। 40 बेड बनकर तैयार जिलाधिकारी ने देर रात कोविड सेंटर का निरीक्षण किया।

By Dilip ShuklaEdited By: Publish:Thu, 13 Aug 2020 08:06 PM (IST) Updated:Thu, 13 Aug 2020 08:06 PM (IST)
अब टीटीसी में भी कोरोना के गंभीर मरीज होंगे भर्ती, DM ने कोविड सेंटर का किया निरीक्षण
अब टीटीसी में भी कोरोना के गंभीर मरीज होंगे भर्ती, DM ने कोविड सेंटर का किया निरीक्षण

भागलपुर, जेएनएन। जिले में कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने भी पूरी तरह सतर्क है। मरीजों को इलाज में किसी तरह की परेशानी न हो इसका पूरा ख्याल रखा जा रहा है। जिलाधिकारी के निर्देश पर टीचर्स ट्रेनिंग कॉलेज में बने कोविड सेंटर की व्यवस्था भी बदल रही है। अब यहां भी सांस संबंधित मरीजों को भर्ती किया जाएगा। इसके लिए एक नंबर भवन को इमरजेंसी भवन बनाया जा रहा है। हॉल में पर्दे और ऐंगल से घेरकर वार्ड का स्वरूप दिया जा रहा है। कोविड सेंटर के डॉ. अमित कुमार शर्मा ने बताया कि अभी तक 40 बेड पूरी तरह तैयार हो गए हैं। जरूरत पडऩे पर इसकी संख्या बढ़ाई जाएगी। वहीं, एक नंबर बिल्डिंग से सभी मरीजों को दूसरे भवन में शिफ्ट कर दिया गया।

व्यवस्था देखने पहुंचे जिलाधिकारी

टीटीसी में बन रहे इमरजेंसी वार्ड को देखने जिलाधिकारी प्रणव कुमार देर रात पहुंचे। उन्होंने पूरी व्यवस्था को देखा और जल्द से जल्द दुरुस्त करने को कहा। डीएम ने सभी बेड के पास ऑक्सीजन सिलिंडर और पूरी सुविधाएं मुहैया कराने को कहा है, ताकि मरीजों को किसी तरह की परेशानी नहीं हो। वार्ड में स्वास्थ्य कर्मी शिफ्ट के अनुसार तैनात करेंगे।

कोरोना से जंग जीतकर काम पर लौटे प्रखंड कर्मी

कोरोना से जंग जीतने के बाद नारायणपुर प्रखंड के नाजिर रवि प्रकाश शाही और कार्यपालक सहायक पीयूष कुमार काम पर लौट गए हैं। प्रखंडकर्मी समेत नारायणपुर का चाय विक्रेता पंकज कुमार ने होम क्वारंटाइन में रहकर कोरोना से जंग को जीता। बुधवार को दो कर्मियों ने प्रखंड कार्यालय में योगदान दिया।

हड़ताल के कारण नहीं लिया गया सैंपल

नारायणपुर में लैब टेक्नीशियन की हड़ताल की वजह से बुधवार को पीएचसी नारायणपुर में कोरोना वायरस की जांच के लिए सैंपल नहीं लिया गया। लैब टेक्नीशियन अपनी विभिन्न मांगों को लेकर हड़ताल पर हैं। पीएचसी के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ बिजेंद्र कुमार विद्यार्थी ने बताया कि गुरुवार से कोरोना वायरस की जांच के लिए सैंपल लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी