अब प्रभारी कुलपति नहीं ले पाएंगे नीतिगत फैसले, TMBU को लगा झटका Bhagalpur News

TMBU के प्रभारी कुलपति के उस निर्णय को भी झटका लग सकता है जिसमें उन्होंने शोध में नकल रोकने के लिए यूजीसी का मानक फॉलो करने के लिए ड्राफ्ट तैयार करने की बात कही थी।

By Dilip ShuklaEdited By: Publish:Tue, 19 Nov 2019 12:18 PM (IST) Updated:Tue, 19 Nov 2019 12:18 PM (IST)
अब प्रभारी कुलपति नहीं ले पाएंगे नीतिगत फैसले, TMBU को लगा झटका  Bhagalpur News
अब प्रभारी कुलपति नहीं ले पाएंगे नीतिगत फैसले, TMBU को लगा झटका Bhagalpur News

भागलपुर [जेएनएन]। टीएमबीयू के प्रभारी कुलपति अब नीतिगत फैसले नहीं ले पाएंगे। राजभवन ने टीएमबीयू सहित सुबे तीन विवि के प्रभारी कुलपतियों के नीतिगत फैसले लेने पर रोक लगा दी है। सोमवार को जारी पत्र में राजभवन ने कहा है कि अगर विवि हित में कोई अत्यावश्यक फैसला लेने की जरूरत हो तो पहले कुलाधिपति की अनुमति ले जी जाए।

जिन विवि के प्रभारी कुलपतियों के लिए राजभवन ने यह निर्देश जारी किया उसमें बीआरए बिहार विवि मुजफ्फरपुर और नालंदा ओपन यूनिवर्सिटी भी शामिल हैं।

राजभवन के अतिरिक्त सचिव विजय कुमार ने पत्र जारी कर कहा है कि संबंधित प्रभारी कुलपति नीतिगत निर्णय नहीं लेंगें। राजभवन ने नीतिगत पैसलों के दायरे में जो काम आते हैं, उनका भी उल्लेख किया है। पत्र में स्पष्ट कहा गया है कि प्रभारी कुलपति सीनेट और सिंडिकेट की बैठक के साथ ही एकेडमिक काउंसिल की भी बैठक नहीं करेंगे।

बता दें कि उक्त पत्र के आलोक में प्रभारी कुलपति प्रो. एके राय के उस निर्णय को भी झटका लग सकता है जिसमें उन्होंने शोध में नकल रोकने के लिए यूजीसी का मानक फॉलो करने के लिए ड्राफ्ट तैयार करने की बात कही थी।

यह भी पढ़ें      गांधी के विचार हमेशा प्रासंगिक, पूरे देश में एक जैसा होगा गांधी विचार का सिलेबस Bhagalpur News

chat bot
आपका साथी